'बलात्कार की धमकी' देने के मामले में महंत के खिलाफ FIR दर्ज, मांगी माफी, बोले- मेरे बयान को गलत तरीके से पेश किया गया

punjabkesari.in Saturday, Apr 09, 2022 - 03:55 PM (IST)

सीतापुर: उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में एक समुदाय के खिलाफ कथित तौर पर नफरत भरा भाषण और ‘‘बलात्कार की धमकी'' देने के मामले में बजरंग मुनि ने पुलिस द्वारा उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के कुछ घंटों बाद माफी मांग ली। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में मुनि को अपने अपमानजनक बयानों के लिए महिलाओं से माफी मांगते हुए सुना जा सकता है। वीडियो में वह कहते हैं, "मेरे बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है। मैं इसके लिए बिना शर्त माफी मांगता हूं।"

गौरतलब है कि भगवा वस्त्र पहने बजरंग मुनि का एक समुदाय के खिलाफ कथित तौर पर नफरत भरा भाषण और ‘‘बलात्कार की धमकी'' देने का वीडियो बृहस्पतिवार को सोशल मीडिया पर सामने आया था। पुलिस द्वारा उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के कुछ घंटों बाद शुक्रवार शाम माफी का वीडियो जारी किया गया। पुलिस ने बताया कि सीतापुर के खैराबाद के महर्षि श्रीलक्ष्मण दास उदासी आश्रम के बजरंग मुनि दास के खिलाफ उनके अपमानजनक बयान और अभद्र भाषा के लिए शुक्रवार को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

बताया जाता है कि नफरत भरे भाषण वाला दो मिनट का वीडियो दो अप्रैल को रिकॉर्ड किया गया था, जब बजरंग मुनि दास के तौर पर पहचाने गए व्यक्ति ने नवरात्रि और हिंदू नववर्ष के अवसर पर एक जुलूस निकाला था। उक्त वीडियो में बजरंग मुनि दास को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि अगर किसी हिंदू लड़की को किसी खास समुदाय का व्यक्ति छेड़ता है तो वह उस समुदाय की महिलाओं के साथ दुष्कर्म करेंगे। आरोप है कि जब जुलूस एक मस्जिद के पास पहुंचा तो उक्त महंत ने लाउडस्पीकर पर नफरत भरा भाषण देना शुरू कर दिया। इस वीडियो की सोशल मीडिया पर खूब आलोचना हुई थी।

सीतापुर के अपर पुलिस अधीक्षक राजीव दीक्षित ने बताया, "खैराबाद में दिए अभद्र भाषा को लेकर महंत बजरंग मुनि दास के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। सबूत जुटाने और इनकी जांच करने के बाद पुलिस जरूरी कार्रवाई शुरू करेगी।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static