सपा जिला पंचायत अध्यक्ष प्रत्याशी के खिलाफ FIR दर्ज, सपा ने BJP के खिलाफ खोला  मोर्चा

punjabkesari.in Friday, Jun 25, 2021 - 07:53 PM (IST)

झांसी: उत्तर प्रदेश के झांसी में समाजवादी पार्टी (सपा) की जिला पंचायत अध्यक्ष पद की उम्मीदवार आशा कमल गौतम की गैस एजेंसी पर को छापा मारा गया और उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।  प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में सभी राजनीतिक दल जोर आजमाइश कर रहे हैं और कल ही सपा ने इस पद पर आशा कमल गौतम को उम्मीदवार बनाये जाने की घोषणा की थी वहीं भारतीय जनता पा (भाजपा) ने इसी पद पर पवन गौतम पर दांव खेला है। उम्मीदवारों के नाम की घोषणा के साथ ही चुनावी सरगर्मियां भी तेज हो गयीं। इसी बीच सपा उम्मीदवार की थाना कटेरा स्थित गैस एजेंसी पर छापा मारा गया और उम्मीदवार तथा उनके पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।   प्रशासन की इस कार्रवाई के बाद समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और इसे सत्ता के दुरुपयोग की कवायद बताया। सपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद चंद्रपाल सिंह यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी प्रशासन का दुरुपयोग कर लोकतंत्र की हत्या करने का प्रयास कर रही है। समाजवादियों पर झूठे मुकदमे लिखवाने की भय दिखाया जा रहा है परन्तु हम समाजवादी डरने वाले नहीं हैं। सपा ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है,शुक्रवार को नामांकन है और 3 जुलाई को सपा अपना जिला पंचायत अध्यक्ष बनाएगी।  

 एक स्थानीय होटल में जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर होने वाले चुनावों को लेकर पत्रकारों से चर्चा करते हुए पूर्व राज्यसभा सांसद ने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव की तिथि तय हो चुकी है और 26 जून को नामांकन शुरु हो रहे हैं। समाजवादी पार्टी ने अपना उम्मीदवार 14 नंबर वार्ड बंगरा धवा की आशा कमल गौतम को घोषित कर दिया है। शुक्रवार को सपा उम्मीदवार का नामांकन भी किया जा रहा है। इससे पूर्व ही सपा उम्मीदवार व उनके पति पर कटेरा थाने में मुकदमा दर्ज हो गया है। पूर्व सांसद ने कहा कि समाजवादी पार्टी के लोग डरते नहीं हैं।


उन्होंने कहा कि हमारे 8 सदस्यों और 6 दूसरे दलों के सदस्यों के समर्थन से वह जिला अध्यक्ष पद पर सपा का परचम लहराएंगे। पंचायत चुनाव के नतीजों से भाजपा घबराई हुई है। सदस्य पद के चुनाव के बाद अध्यक्ष का चुनाव जानबूझकर टाला गया। पूरे प्रदेश में भाजपा का मुकाबला सीधे समाजवादी पार्टी से है। सपा ने आशा कमल गौतम को प्रत्याशी बनाया है। सरकार ने उन्हें दबाव में लेने के लिए वंश भारत गैस एजेंसी कटेरा पर छापा डलवाया। कोई कमी न मिलने के बाद भी धारा 3/7 आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत फर्जी मुकदमा दर्ज करा दिया है। उन्होंने कहा इससे कोई फर्क पड़ने वाला नहीं, हमारा उम्मीदवार मैदान में है और हम जीत दर्ज करेंगे।    इस अवसर पर पूर्व गरौठा विधायक दीपनारायण सिंह, पूर्व एमएलसी श्यामसुंदर सिंह, एमएलसी रमा निरंजन, पूर्व एमएलसी तिलक चन्द्र अहिरवार, जिलाध्यक्ष महेश कश्यप, महानगर अध्यक्ष तनवीर आलम, राकेश पाल, शकील खान, आरिफ खान के साथ ही पार्टी के आठ जिला पंचायत सदस्य मौजूद रहे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static