अफसरों की गाड़ियां चेक करने वाले सपा कार्यकर्ताओं पर FIR दर्ज, गिरफ्तारी के लिए पुलिस दे रही दबिश

punjabkesari.in Wednesday, Mar 16, 2022 - 12:12 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में हाल ही में सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव के दौरान मतगणना से पहले अफसरों की गाड़ियां चेक करने वाले सपा कार्यकर्ताओं पर धड़ाधड़ मुकदमे दर्ज हो रहा है। हापुड़ में 36,  सहारनपुर में 15, बस्ती में 100, गोरखपुर में 100, बलिया में 29, वाराणसी में 640, आगरा में 85 सपाइयों पर FIR दर्ज हुई है। पुलिस अब इन लोगों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।

PunjabKesari

बता दें कि  वोट गिनती से पहले वाराणसी में काउंटिंग सेंटर के बाहर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एक गाड़ी रोकी थी, जिसमें ईवीएम ले जाई जा रही थी। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। उसके बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रेस कॉऩ्फ्रेंस भारतीय जनता पार्टी पर पर ईवीएम बदलने और गिनती में धांधली का आरोप लगाया था। उन्होंने सपा कार्यकर्ताओं को से अपीली करते हुए कहा था कि मतगणना स्थल के बाहर ईवीएम की निगरानी करे। उसके बाद सपा कार्यकर्ताओं ने प्रदेश में सभी मतगणना स्थ्ल पर जमा हो गए है।  और वहां पर आने जाने वाले अफसरों की गाड़ियों भी चेक करने के बाद अंदर जाने दे रहे थे।

PunjabKesari

वहीं बाद में चुनाव आयोग ने इस मामले में सफाई दी थी। कि ईवीएम मशीन जो वाराणशी में जा रही थे वह प्रशिक्षण के लिए जा रही थी।  जिलाधिकारी ने अफवाह फैलाने के आरोप में सपा कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज करने के आदेश दिए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static