UPPSC बवाल के बाद पुलिस का सख्त रवैया, 12 नामजद और 200 अज्ञात प्रदर्शनकारियों पर दर्ज की FIR

punjabkesari.in Sunday, Jun 02, 2019 - 04:46 PM (IST)

प्रयागराजः प्रयागराज में लोकसेवा आयोग के बाहर अभ्यर्थियों द्वारा किए गए प्रदर्शन के खिलाफ पुलिस ने सख्त कदम उठाते हुए कार्रवाई करना शुरू कर दिया है। पुलिस ने इस मामले में अब तक 12 नामजद और 200 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

सैकड़ों अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन कर लगाया जाम
दरअसल, एसआई सालिकराम द्वारा दी गई तहरीर में आरोप लगाया गया है कि शुक्रवार सुबह लोक सेवा आयोग के गेट नंबर-2 के बाहर सैकड़ों अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन कर जाम लगाया। इस दौरान वहां वाहनों की लंबी कतार लग गई। प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने सड़क से गुजर रहे लोगों के साथ अभद्रता शुरु कर दी। स्थानीय लोगों ने जाम की सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने वहां पहुंचकर अभ्यर्थियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने। प्रदर्शनकारियों ने पत्थरबाजी शुरु कर दी, जिसके चलते पुलिस ने उन्हें खदेड़ा।

एग्जाम से एक दिन पहले आउट हुआ था पेपर
गौरतलब है कि, 29 जुलाई 2018 को आयोजित यूपीपीएससी की एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा के हिंदी और सामाजिक विज्ञान विषय का पेपर एग्जाम से एक दिन पहले आउट हुआ था। इसकी शिकायत पश्चिम बंगाल की सीआईडी से कोलकाता निवासी अशोक देव चौधरी ने की थी। इस मामले में क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार को परीक्षा नियंत्रक अंजू लता कटियार को गिरफ्तार कर लिया था। कटियार के मोबाइल और लैपटॉप को सील कर दिया गया है।

इस मामले में मुख्य आरोपी कोलकाता स्थित ब्लेंयिंग स्क्वॉयर प्रिंटिंग प्रेस के मालिक कौशिक को एसटीएफ ने पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। प्रतियोगी छात्र इस मामले को लेकर ही लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे थे।

Deepika Rajput