ताजमहल के पास स्काई डाइविंग करना पड़ा महंगा... फ्रांस के 3 स्काई डाइवर्स पर दर्ज होगी FIR, देखें हैरान कर देने वाली तस्वीरें

punjabkesari.in Wednesday, Oct 12, 2022 - 06:05 PM (IST)

आगरा: दुनिया के सात अजूबों में से एक ताजमहल से 2 किलोमीटर की दूरी पर 5000 फीट की ऊंचाई से स्काई डाइविंग करने वाले फ्रांस के 3 स्काई डाइवर पर पुरातत्व अधिक्षण ने FIR दर्ज कराने की बात कही है। आपको बता दे कि मंगलवार की शाम को आगरा में ताजमहल से 2 किलोमीटर दूर ग्यारह सीढ़ी पर एक एनर्जी ड्रिंक कंपनी की ओर से रोमांच से भरी उड़ान का आयोजन किया गया था। जिसमें फ्रांस के 3 स्काई डाइवर्स ने जंप किया। जंप के दौरान तीनों स्काई डाइवर्स ने तिरंगे का फार्मेशन भी बनाया। इससे पहले फ्रेडरिक फुगेन बुर्ज खलीफा और गीजा के पिरामिडों के पास भी स्काई डाइविंग कर चुके हैं। तीनों स्काई डाइवर्स जब नीचे आ रहे थे, तो इन रोमांचकारी पलों को लोग अपने मोबाइल कैमरों से वीडियो बनाते रहे।



एनर्जी ड्रिंक के प्रमोशन के लिए आए थे इंडिया

स्काई डाइविंग करने के दौरान तीनों स्काई डाइवर्स करीब 1.30 मिनट तक हवा में रहे। इस दौरान तीनों स्काई डाइवर्स ने एक एनर्जी ड्रिंक के कंपनी का लोगो लगा शूट पहन रखा था। ताजमहल के पास पांच हजार फीट की ऊंचाई से छलांग लगाकर हवाई स्टंट करने और ताज से करीब पांच हजार फीट की ऊंचाई पर हवा में तिरंगा फारमेशन बनाने के लिए फ्रांस के फ्रेडरिक फुगेन ने अपने दो साथियों के साथ एनर्जी ड्रिंक कंपनी के प्रमोशन के लिए आगरा आए थे।



भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने ASI ने रिपोर्ट दर्ज कराने की बात कही

आपको बता दे कि तीनों स्काई डाइविंग के बाद तीनों ने कंपनी का लोगो लगा हुआ शूट पहन कर महताब बाग में फोटो शूट कराया। विंगसूट पहने स्काई डाइवर्स की तस्वीर सोशल मीडिया पर भी वायरल हुई है। भारतीय पुरातत्व अधीक्षक राजकुमार पटेल ने बताया कि महताब बाग में तीनों स्काई डाइवर्स फोटो सेशन के दौरान कंपनी का लोगो वाला सूट ले गए थे। तीनों ने नियम विरुद्ध यहां फोटोशूट कराया। इस मामले में एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। बता दें कि तीनों स्काई डाइवर्स ने जो विंगसूट पहना था, उसमें एनर्जी ड्रिंक कंपनी का लोगो बना था। जो कि नियमों का उल्लंघन करता है।

Content Writer

Imran