आगरा में पातालकोट एक्सप्रेस ट्रेन के दो डिब्बों में लगी आग, 22 यात्री झुलसे, दो की हालत नाजुक

punjabkesari.in Wednesday, Oct 25, 2023 - 07:22 PM (IST)

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में बुधवार अपराह्न पातालकोट एक्सप्रेस ट्रेन के दो डिब्बों में आग लग गई जिससे 22 यात्री झुलस गये। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस ट्रेन में इंजन की ओर से तीसरे और चौथे डिब्बे में अपराह्न पौने चार बजे आग लग गयी। उन्होंने बताया कि यह एक्सप्रेस ट्रेन पंजाब के फिरोजपुर छावनी और मध्य प्रदेश के सिवनी के बीच चलती है।



आगरा पुलिस आयुक्त कार्यालय के पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) सोनम कुमार ने बताया कि दो यात्री घायल हो गये जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है। कुमार ने कहा, ‘‘दमकल की पांच गाड़ियां और फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गयी हैं।  घायला का मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराय गया है जहां पर इलाज जारी है। रेलवे के आगरा मंडल की जनसंपर्क अधिकारी प्रशस्ति श्रीवास्तव ने कहा कि आग लगने के कारण का तत्काल पता नहीं चल सका है।



उन्होंने कहा, ‘‘उत्तर मध्य रेलवे के आगरा मंडल में भांडई और जाजउ के बीच पातालकोट एक्सप्रेस में आग की घटना सामने आयी है। दो डिब्बे पूरी तरह जल गये हैं। चूंकि उनसे सटे दो और डिब्बे भी प्रभावित हुए हैं, ऐसे में चार डिब्बे ट्रेन से अलग कर दिये गये हैं...स्थिति नियंत्रण में है।'' रेलवे सूत्र के अनुसार भांडई आगरा स्टेशन से लगभग 10 किलोमीटर दूर है और आग तब लगी जब ट्रेन भांडई से अगले स्टेशन के लिए रवाना हो चुकी थी। रेलवे अधिकारियों के अनुसार जब धुंए का पता चला तब ट्रेन को रोका गया तथा डिब्बों को तत्काल खाली कराया गया। सूत्र ने कहा, ‘‘आगरा-धौलपुर मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है तथा विभिन्न स्टेशनों पर कई रेलगाड़ियों को रोक दिया गया। 

Content Writer

Ramkesh