महोबा में आग ने मचाई तबाही, 3 परिवारों की लाखों की संपत्ति जलकर खाक

punjabkesari.in Saturday, Oct 31, 2020 - 02:54 PM (IST)

महोबा: उत्तर प्रदेश में महोबा जिले के कुलपहाड़ क्षेत्र में भीषण अग्निकांड में तीन मकान खाक हो जाने से लाखों की संपत्ति जलकर नष्ट हो गई। पुलिस उप अधीक्षक आरपी राय ने शनिवार को बताया कि सुंगिरा गांव में शिवनारायण तिवारी के मकान में मध्यरात्रि में अचानक आग उस वक्त भड़की जब परिजन गहरी नींद में सो रहे थे। देखते देखते आग की लपटें विकराल हो जाने से कोहराम मच गया। घर मे मौजूद लोगों ने बाहर भाग कर किसी प्रकार अपनी जान बचाई।

आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड को सूचित कर ग्रामीणों ने सामूहिक प्रयास किये लेकिन अथक परिश्रम के बाद भी उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। फायर ब्रिगेड की टीम दो घण्टे बाद मौके पर पहुंची। लेकिन उनके पास छोटी मशीन होने के कारण आग पर काबू पाना काफी मुश्किल हुआ। उन्होंने बताया कि लगभग ढाई घण्टे तक आग ने कहर बरपाते हुए शिवनारायण तिवारी के अलावा पड़ोस में रहने वाले नूर मोहम्मद और जुगल के घरों को भी निशाना बनाया।

अग्निकांड की इस घटना में तीनों परिवारों की गृहस्थी अनाज भूसा समेत करीब पांच लाख की संपत्ति जल कर राख हुई है। चूल्हे से उठी चिंगारी को आग लगने का कारण बताया जा रहा है। घटना की सूचना पाकर राजस्व विभाग के लेखपाल ने मौके पर पहुंच अग्निकांड में हुई क्षति का आंकलन कर अपनी रिपोटर् उच्चाधिकारियों को दी है। पुलिस भी मामले की जांच कर रही है।

Umakant yadav