भदोही दुर्गा पंडाल में आग: CM योगी का सख्त निर्देश- श्रद्धालुओं की सुरक्षा में कोताही बर्दाश्त नहीं...

punjabkesari.in Monday, Oct 03, 2022 - 09:23 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धार्मिक आयोजनों के दौरान तमाम तरह की लापरवाहियों के कारण बीते दिनों हुए सड़क हादसों एवं अग्निकांड सहित अन्य घटनाओं के मद्देनजर धार्मिक आयोजनों के बारे में सख्त दिशा-निर्देश जारी किये हैं।       
PunjabKesari
CM योगी ने की ये अपील
मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से सोमवार को यह जानकारी दी गई । इसके अनुसार नवरात्रि में बन रहे दुर्गा पूजा पंडाल आदि से जुड़ी धार्मिक आयोजनों की समितियों से योगी ने बिजली, अग्नि एवं सड़क सुरक्षा के मानकों का पालन करने की अपील भी की है। उन्होंने कहा है कि धार्मिक आयोजनों से जुड़ी समितियां पूजा पंडालों के निर्माण में बिजली एवं अग्नि सुरक्षा मानकों का पूर्णतया पालन करें।
PunjabKesari
‘पूजा पंडालो में घटित अप्रिय घटनाओं को गंभीरता से लें अधिकारी’
गौरतलब है कि बीती रात भदोही में एक पूजा पंडाल में बिजली का शॉर्ट सर्किट होने से भीषण आग लग गयी। जिसमें पांच की मौत और 66 से अधिक लोग घायल हो गये। इसी तरह दो दिन पहले नवरात्रि के दौरान मंडन संस्कार हेतु विंध्याचल दर्शन के लिये जा रहे 31 श्रृद्धालुओं की दो वाहन दुर्घटनाओं में मौत हो गयी। योगी ने निर्देश दिए कि जिला प्रशासन, पूजा समितियों से संवाद बनाकर व्यवस्था सुनिश्चित कराये। उन्होंने कहा कि पूजा पंडालो में घटित होने वाली अप्रिय घटनाओं को गंभीरता से लिया जाये। इसके साथ ही उन्होंने विद्युत और अग्नि सुरक्षा के प्रति व्यापक जागरूकता कार्यक्रम संचालित करने को भी कहा।       

श्रद्धालुओं की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता: योगी
योगी ने कहा कि पूजा पंडालों में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिये। इसके समानांतर जिला प्रशासन द्वारा विद्युत व अग्नि सुरक्षा के प्रति व्यापक जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाये। उन्होंने कहा कि पूजा पंडालों में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static