ठंड से बचने के लिए जला रखा था हीटर, शॉर्ट सर्किट से लगी आग में जिंदा जला ड्राइवर

punjabkesari.in Thursday, Dec 31, 2020 - 10:26 AM (IST)

इटावा: उत्तर प्रदेश में इटावा शहर के एसडी फील्ड स्थित जिला लेखा एवं संपरीक्षा कार्यालय में तैनात एक ड्राइवर की शाम हीटर की चिंगारी से लगी आग में झुलस कर मौत हो गई। पुलिस उपाधीक्षक राजीव प्रताप सिंह ने बताया कि शहर के एसडी फील्ड स्थित जिला लेखा एवं परीक्षा कार्यालय में ड्राइवर के पद पर तैनात अशोक कुमार (42) की हीटर की चिंगारी से शरीर में आग लगने से जिंदा जलकर मौत हो गई।

जानकारी मुताबिक यह कार्यालय पावर कॉरपोरेशन के अधिशासी अभियंता खंड एक कार्यालय के ऊपरी तल पर स्थित है। आनन-फानन में बिजली विभाग के लोगों ने ऊपरी तल की बिजली काट दी लेकिन तब तक अशोक कुमार पूरी तरह जल चुका था, उसकी मौके पर ही मौत हो गईं। अशोक कानपुर के बरर-2 क्षेत्र का रहने वाला है और कार्यालय में ही एक कमरे में अस्थायी निवास बनाकर रहता था।

लेखाधिकारी धर्मेंद्र चौहान घटना के समय लखनऊ गए थे। ड्राइवर कार्यालय में ही एक कमरे में रह रहा था और हीटर जलाए हुए था। पास में ही शराब की बोतल भी पड़ी हुई थी। ऐसा लगता है कि शराब पीने के दौरान वह हीटर के संपर्क में आ गया और उसके शरीर में आग लग गई जिससे उसकी मौत हो गई। कार्यालय बंद होने के कारण धर्मेंद्र चौहान को सूचना दी गई है।

Anil Kapoor