गर्ल्स हॉस्टल के कमरे में लगी आग, संदिग्ध परिस्थितियों में MBBS छात्रा की मौत

punjabkesari.in Friday, Jan 24, 2020 - 04:24 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बरेली में मेडिकल कॉलेज के हास्टल में उस समय हड़कंप मचा गया जब आग लगने से एक छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। छात्रा सुकीर्ति शर्मा एमबीबीएस करने के बाद हॉस्टल में रहकर ही मेडिकल कॉलेज में इंटर्न कर रही थी।

आप को बता दें कि घटना भोजीपुरा थाना क्षेत्र के एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज की है । जहां पर सुबह एक रूम से धुंआ निकलते हुए दिखाई दिया। घटना स्थल पर छात्र एव गार्ड ने जा कर देखा तो एक रूम में भयानक आग लगी हुई थी। उन्होंने मौके पर फायर ब्रिगेड को बुलाया जब तक आग बुझती उसके पहले हीे छात्रा की जिंदा जलकर मौत हो चुकी थी।कालेज प्रिंसिपल डॉ.एसबी सिंह ने बताया कि बिहार के पटना की रहने वाली सुकीर्ति शर्मा एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज से इंटर्न कर रही थी। पीजी हॉस्टल के कमरा नंबर 320 में वह रहती थी।

कालेज प्रबंधन  ने दमकल विभाग को सूचना देने से पहले खुद के उपकरणों से ही आग बुझाने की कोशिश की। उसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने और फायर ब्रिगेड को बुलाया। मामले की सूचना मिलते ही एसएसपी शैलेश पांडेय और देहात डॉ संसार सिंह, भोजीपुरा इंस्पेक्टर मनोज कुमार त्यागी मौके पर पहुंच कर छात्रा के परिवार वालों को सूचना दी है। मामले की जांच में फॉरेंसिक टीम को लगा दिया गया है।

वहीं कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि छात्रा सुकीर्ति शर्मा एमबीबीएस कर चुकी थी। एमबीबीएस करने के बाद इंटर्न कर रही थी। सिंगल बेड रूम में रहती थी। बेड के नीचे उन्होंने हीटर लगा रखा था। कॉलेज प्रबन्धन रूम हीटर की वजह से आग लगने की बात बता रहा है। सीओ नबावगंज मामले की जांच पड़ताल कर रहे हैं। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया गया है।

Ajay kumar