आग का गोला बन धूं-धूं कर जला ट्रक, चालक ने कूद कर बचाई जान

punjabkesari.in Saturday, Dec 16, 2017 - 01:21 PM (IST)

कानपुरः उत्तर प्रदेश के कानपुर में उस वक्त हड़कंप मच गया। जब शॉट सर्किट से एक ट्रक में भयानक आग लग गई। देखते ही देखते ट्रक आग का गोला बन गया। ऊंची-ऊंची उठती आग की लपटें देख पीछे से आ रहे वाहन जहां रुक गए। मामला कानपुर देहात के सिकन्दरा थाना क्षेत्र के इटखुदा गांव के सामने का है। जब लोहे के पाइप लादकर एक ट्रक फतेहपुर से मथुरा की तरफ जा रहा था। अचानक ट्रक की केबिन में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। एकाएक ट्रक की बायरिंग जलने से आग बढ़ती चली गई। जब तक ट्रक चालक कुछ समझ पाता आग ने पूरा ट्रक चपेट में ले लिया।

जानकारी के अनुसार घटना शुक्रवार शाम करीब 3 बजे की है। जब जनपद प्रतापगढ़ के लखापुर निवासी ट्रक चालक ने बताया कि वह ट्रक में चौडगरा फतेहपुर से लोहे के पाइप लादकर मथुरा जा रहा था साथ में क्लीनर शाहरूख निवासी खानापट्टी लालगंज भी था लेकिन जैसे ही ट्रक इटखुदा गांव के सामने से हाइवे से गुजर रहा था कि तभी अचानक ट्रक की केबिन में शॉर्ट सर्किट हुआ और आग लग गई। इसी बीच जब चालक एवं क्लीनर को कुछ नही सूझा तो वाहन को साइड पर खड़ा किया और चालक व क्लीनर जान बचाकर ट्रक से बाहर कूद गए। लेकिन आग की तेज लपटे देख पीछे से आ रहे वाहन यथास्थान खड़े हो गए।

सूचना पर पहुंची दमकल गाड़ियों ने पानी से आग पर काबू पाया। हालांकि कोई जनहानि नहीं हुई। पीआरबी के दीवान राम सिंह ने बताया कि मौके पर पहुंचकर अग्निशमन दल को सूचना दी गयी। तब जाकर आग पर काबू पाया गया। ट्रक की केबिन बुरी तरह से जल गई है। अब आवागमन सामान्य हो गया है।

ट्रक के ड्राइवर रमेश विश्वकर्मा ने बताया कि ट्रक में बिजलीं के लोहे के पोल लाद कर कोशी (मथुरा) जा रहा था कि अचानक ट्रक की बायरिंग जलने लगी तो उसने गाड़ी रोक कर आग बुझाने की कोशिश की लेकिन आग पर काबू न पा सका तब उसने उसने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। तब फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने मौके पर जाकर आग बुझाई। लेकिन तब तक कैबिन पूरी तरह जल चुकी थी।