गौ तस्करों की गुंडई, गोवंश से लदे कैंटर को रोकने के प्रयास में पुलिस पर की फायरिंग

punjabkesari.in Tuesday, Aug 14, 2018 - 05:37 PM (IST)

बागपतः योगी आदित्यनाथ ने सत्ता में आते ही गौ तस्करों पर नकेल कसने का काम किया था। यूपी पुलिस की काफी सख्ती के बावजूद भी कुछ गौ तस्कर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे। एेसा ही एक ताजा मामला बागपत का है। यहां पुलिस ने गौ तस्करों को रोकने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने पुलिस पर ही ताबड़तोड़ फायरिंग करनी शुरू कर दी। 

घटना के अनुसार बागपत में पुलिस बाछौड़ मार्ग पर गोवंश से लदे कैंटर को रुकवाने का प्रयास कर ही रही थी कि गौ तस्करों ने पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। यह हमला इतना जबरदस्त था कि पुलिसकर्मी बाल-बाल बचे। इस दौरान यूपी 100 गाड़ी में कई गोलियां लगी। 

यही नहीं, अपने इरादो में ये तस्कर ऐसे पक्के थे कि जैसे ही पुलिस की गाड़ी ने उनका पीछा किया तो तस्करों ने पुलिस की गाड़ी के सामने कैंटर से बछड़ा निकाल कर फेंक दिया। बछड़ा को बचाने के चक्कर में पुलिस की गाड़ी का संतुलन गड़बडा गया और तस्कर भाग निकलने में कामयाब रहे।

बागपत के छपरौली थानाध्यक्ष विजय कुमार सिंह को लखनऊ से सटीक जानकारी मिली थी की कि छपरौली क्षेत्र में कैंटर से कुछ लोग गोवंश को लादकर ले जा रहे हैं। इसके बाद पुलिस टीम ने हलालपुर मंदिर के पास कैंटर को घेरने का प्रयास किया, लेकिन चालक ने कैंटर को हलालपुर मंदिर के पास से होते हुए बाछौड़ मार्ग पर दौड़ा दिया।

गोवंश तस्करों ने उसके बाद पुलिस पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। फायरिंग के दौरान यूपी 100 गाड़ी 2962 की खिड़की और बोनट पर कई गोलियां लगी। गोवंश तस्करों ने 12 राउंड के लगभग गोलियां चलाई। इस फायरिंग में पुलिसकर्मी बाल-बाल बचे। थानाध्यक्ष विजय कुमार सिंह के मुताबिक पुलिस ने गोवंश तस्करों के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया है। फिलहाल अज्ञात तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने तस्करों को पकड़ने के लिए टीम लगा दी है।

Ruby