Firozabad: CM योगी की चुनावी सभा से पहले माहौल बिगाड़ने की कोशिश, शरारती तत्वों ने क्षतिग्रस्त की बाबा साहब की प्रतिमा

punjabkesari.in Thursday, Apr 27, 2023 - 11:28 PM (IST)

फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में फिरोजाबाद (Firozabad) जिले के रामगढ़ (Ramgarh) क्षेत्र में शरारती तत्वों ने संविधान निर्माता बाबा साहब डा भीमराव आंबेडकर (Dr Bhimrao Ambedkar) की प्रतिमा (Statue) को क्षतिग्रस्त (Damaged) कर सांप्रदायिक सौहाद्र (Communal harmony) बिगाड़ने का प्रयास किया। सूचना पर पहुंची पुलिस (Police) ने घटना का जायजा लिया और ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया।

CM योगी की चुनावी सभा से पहले सांप्रदायिक सौहाद्र बिगाड़ने की कोशिश
पुलिस सूत्रों ने बताया कि गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की चुनावी सभा थी। इस बीच शरारती तत्वों द्वारा थाना रामगढ़ क्षेत्र के गांव भीकनपुर में बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में अधिकारियों ने पहुंचकर स्थिति को संभालते हुए। आक्रोशित लोगों को आरोपियों की खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिलाया गया और आनन-फानन में क्षतिग्रस्त मूर्ति के स्थान पर नई मूर्ति स्थापित कराई गई।

क्षतिग्रस्त प्रतिमा के स्थान पर नई प्रतिमा लगायी गई
सीओ सीटी के अनुसार, ग्रामीण मांग कर रहे थे जिन लोगों ने बाबा साहब की मूर्ति को खंडित किया है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए। साथ ही खंडित मूर्ति को बदलवाकर नई प्रतिमा स्थापित किया जाये, जिस चबूतरे पर बाबा साहब की मूर्ति स्थापित है, उसके चारों तरफ जाल लगाया जाए। ग्रामीणों की मांग को ध्यान में रखते हुए क्षतिग्रस्त प्रतिमा के स्थान पर नई प्रतिमा लगायी गई। चबूतरा के इर्द गिर्द जाल लगाया जायेगा। मामले में एफआईआर दर्ज की जा रही है, जिन लोगों ने प्रतिमा खंडित की है उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लायी जायेगी, जिससे भविष्य में इस तरीके को कोई घटना न घटे।

Content Writer

Mamta Yadav