फिरोजाबादः मुस्लिम धर्मगुरु व इस्लामिक सेंटर के बच्चों और प्रशासन ने चलाया सड़क सुरक्षा अभियान, लोगों को किया जागरूक

punjabkesari.in Friday, Dec 09, 2022 - 11:36 AM (IST)

फिरोजाबाद ( अरशद अली ): उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में सुभाष चौराहे पर मुस्लिम धर्मगुरू, इस्लामिक सेंटर के बच्चों और जिला प्रशासन के नेतृत्व में सड़क सुरक्षा अभियान चलाया गया है। इस अभियान तहत छात्रों व मुस्लिम धर्मगुरु और जिला प्रशासन ने सड़क सुरक्षा के लिए रोड पर चलने वाले कार ऑटो व मालवाहक वाहनों में रिफ्लेक्टिव टेप लगाकर लोगों को जागरूक किया है।



बता दें कि जिले में इस्लामिक सेंटर के सचिव मौलाना आलम मुस्तफा याकूबी ने जानकारी देते हुए कहा कि, जिले में आए दिन सड़क दुर्घटनाएं सामने आती रहती है। पिछले कुछ महीनों में कई सड़क हादसों के मामले सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि, लोगों को वाहन चलाने में सर्दी के मौसम में कोहरे की वजह से काफी दिक्कतें आती है। इसलिए यह एक बेहतर पहल है, कि वाहनों के पीछे रिफ्लेक्टिव टेप लगाकर जागरूकता अभियान चलाया गया। मौलाना ने कहा कि, रोड पर चलने वाले लोगों को खुद सुरक्षित रहना है और दूसरों को भी सुरक्षित रखना है। इसी के चलते यह जागरूकता प्रोग्राम सुभाष चौराहे पर रखा गया है।



रिफ्लेक्टिव टेप लगाकर चलाया गया अभियान
फिरोजाबाद एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि, इस्लामिक सेंटर जिला प्रशासन और अबू हुरैरा स्कूल के तत्वधान में सड़क सुरक्षा अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में वाहनों पर फ्री ऑफ कॉस्ट रिफ्लेक्टिव टेप लगाया जाएगा। एसपी ने बताया कि, सर्दियों के मौसम में ज्यादा कोरा होने की वजह से खड़े वाहनों में रिफ्लेक्टिव टेप ना होने की वजह से गाड़िया आपस में टकरा जाती है। जिससे सड़क घटनाएं हो जाती है। इस तरह के हादसे न हो इसके चलते आज सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान रिफ्लेक्टिव टेप लगाकर चलाया गया और वही एआरटीओ द्वारा कार में बैठे लोगों को फूल देकर उन्हें जागरूक भी किया गया है।

Content Editor

Pooja Gill