Firozabad Nagar Nigam Chunav Result: तिलक नगर से BJP की पूनम निर्विरोध जीतीं

punjabkesari.in Saturday, May 13, 2023 - 11:14 AM (IST)

फिरोजाबाद: यूपी निकाय चुनाव के लिए हुए मतदान की मतगणना सुबह 8 बजे जारी है। ऐसे में चुनाव के रूझान आने भी शुरू हो गए हैं। बता दें कि फिरोज़ाबाद में तिलक नगर वार्ड से भाजपा की पूनम शर्मा निर्विरोध चुना गया है। वहीं जिले के जिला पंचायत जसराना में पोस्टल बैलेट में सपा आगे निकली। 16 में से छह मत सपा को, भाजपा को मिले 2 मत और वारिस सिधिकी बसपा को मिले 3 मत। एका नगर पंचायत में निर्दलीय पोस्टल वैलेट में आगे, शिकोहाबाद  समाजवादी पार्टी 20 वोटों से आगे पोस्टल वैलेट।

फिरोजाबाद में पोस्टल बैलेट से शुरू हुई काउटिंग, सिरसागंज में पोस्टल बैलेट में काउटिंग में अध्यक्ष पद पर बीजेपी आगे, 43 पोस्टल बैलेट में से 35 भाजपा को मिले। फिरोजाबाद में मेयर चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने मसरूर फातिमा को मैदान में उतारा है। बहुजन समाज पार्टी की तरफ से रुखसाना बेगम, भाजपा की कामिनी राठौर और कांग्रेस की ओऱ से नुजहत मैदान में हैं। फिरोजाबाद में मेयर चुनाव में मुस्लिम वोटरों की भूमिका काफी अहम रही है। ऐसे में देखना होगा कि कौन यहां पर बाजी मारेगा। तीन पार्टियों ने यहां पर मुस्लिम उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि भाजपा ने हिंदू नेता को वोट दिया है।

दोपहर 12:00 बजे रिजल्ट आना हो सकता शुरू 
मतगणना कर्मियों को मतगणना केंद्रों पर पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, तमाम उम्मीदवारों के प्रतिनिधि को भी मतगणना केंद्र पर मौजूद रहने के लिए पास उपलब्ध कराया गया है। बिना पास के मतगणना केंद्र में एंट्री नहीं मिलेगी। मतगणना केंद्र में मोबाइल फोन और अन्य उपकरण लेकर जाने की इजाजत नहीं होगी। माना जा रहा है कि सुबह 8:00 बजे से मतगणना का कार्य शुरू होने के करीब 4 घंटे बाद यानी लगभग दोपहर 12:00 बजे रिजल्ट आना शुरू हो सकता है।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj