Firozabad: नवरात्र के पहले दिन भगवान हनुमान की प्रतिमा को अराजक तत्वों ने किया खंडित, धरने पर बैठे आक्रोशित श्रद्धालु

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2023 - 03:21 PM (IST)

फिरोजाबाद (अरशद अली): उत्तर प्रदेश में फिरोजाबाद जिले के थाना रसूलपुर क्षेत्र शहीद चौक के पास एक दुकान के बाहर बने छोटे से हनुमान मंदिर में असामाजिक तत्व के लोगों ने देर रात भगवान हनुमान की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। आज यानी गुरूवार सुबह मंदिर में मूर्तियों को क्षतिग्रस्त देखकर श्रद्धालुओं में आक्रोश भड़क गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने त्वरित कारर्वाई करते हुए खंडित मूर्तियों को बदलवा दिया। पुलिस ने सीसीटीवी के आधार तीन शरारती तत्वों को चिन्हित किया है जिसमें एक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ेंः Hardoi: डबल मर्डर के बाद शवों को हाईवे पर रखकर परिजनों ने लगाया जाम, कहा- आरोपियों को हो फांसी की सजा

मिली जानकारी के मुताबिक, मिश्रित आबादी वाले रसूलपुर क्षेत्र में शहीद चौक के पास बने मंदिर में बीते बुधवार रात असामाजिक तत्वों ने देव प्रतिमाओं को खंडित कर सामाजिक सौहाद्र बिगाड़ने का प्रयास किया। आज सुबह मंदिर में दर्शन पूजन करने आये श्रद्धालु क्षतिग्रस्त मूर्तियों को देख कर भड़क गये। नवरात्र के अवसर पर मंदिर की मूर्तियां खंडित होने से आहत श्रद्धालु धरने पर बैठ गए। जानकारी मिलते ही विधायक मनीष असीजा पुलिस प्रशासन के अधिकारी एसएसपी आशीष तिवारी एसपी सिटी सर्वेश मिश्रा सीओ कमलेश कुमार के अलावा नगर मजिस्ट्रेट मनोज सागर और कई थानों का फोर्स भी पहुंच गया।

यह भी पढ़ेंः Chaitra Navratri 2023: 15 सौ साल पुराने इस शक्तिपीठ मंदिर में श्रद्धालुओं की हर मनोकामना होती है पूरी, नवरात्रि के दिनों मे उमड़ता है भक्तों का हुजूम

जिला प्रशासन के अधिकारियों ने आक्रोशित लोगों को समझाते हुए शरारती तत्वों के खिलाफ कारर्वाई करने का भरोसा दिलाया और खंडित मूर्तियों के स्थान पर नई मूर्तियां तुरंत स्थापित कराने की व्यवस्था की गई। विधायक मनीष असीजा ने भी शरारती तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर गैंगस्टर एक्ट लगाए जाने की मांग की है। नवरात्र के दौरान हुई इस घटना को नगर की शांति व्यवस्था को बिगाड़ने का प्रयास माना जा रहा है। वहीं , इस मामले में पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तीन शरारती तत्वों को चिन्हित कर लिया गया है। उसमें से एक व्यक्ति को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। अन्य की तलाश जारी है। 

Content Editor

Pooja Gill