कानपुर एनकाउंटर में पहली गिरफ्तारी, हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का साथी गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Jul 05, 2020 - 11:07 AM (IST)

कानपुरः उत्तर प्रदेश में कानपुर के चौबेपुर क्षेत्र में दुस्साहसिक वारदात में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या को अंजाम देने वाले हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के एक साथी को पुलिस ने रविवार सुबह एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। बिकरू कांड में शामिल दो बदमाशों को पुलिस ने घटना के कुछ ही घंटों के भीतर मार गिराया था, जबकि जीवित अवस्था में यह किसी बदमाश की पहली गिरफ्तारी है।
PunjabKesari
पुलिस सूत्रों ने बताया कि कल्याणपुर क्षेत्र में पुलिस पर हमला करने वाले एक अपराधी के होने की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी अजय सेठ ने अपनी टीम के साथ घेराबंदी करी और अपराधी दयाशंकर अग्निहोत्री उर्फ कल्लू को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि शिवली रोड से जवाहरपुरम को जाने वाली रोड पर पुलिया के पास 25 हजार का इनामी अपराधी दय़ा शंकर अग्निहोत्री उर्फ कल्लू के होने की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम ने घेराबंदी की। इस दौरान बदमाश ने गोलीबारी करते हुये भागने का प्रयास किया लेकिन जवाबी कारर्वाई में उसके पैर पर गोली लगी और वह घायल होकर गिर पड़ा। घायल बदमाश को अस्पताल भेज दिया गया है।

थाना प्रभारी ने बताया कि मुठभेड़ में गिरफ्तार किये गये अपराधी के कब्जे से एक तमंचा 315 बोर,दो जिन्दा व 2 खोखा कारतूस बरामद हुए हैं। उसके खिलाफ कल्यानपुर थाने में 864/20 धारा 307,पुलिस मुठभेड व 865/20 धारा 3/25 ए के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। गौरतलब है कि तीन जुलाई की रात हत्या के प्रयास के मामले में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को गिरफ्तार करने गयी पुलिस की टीम पर बदमाशों ने हमला कर दिया था। 

इस घटना में एक पुलिस उपाधीक्षक और एक थाना प्रभारी समेत आठ जवान शहीद हो गये थे। घटना के कुछ ही घंटों के भीतर पुलिस ने वारदात में शामिल विकास के दो रिश्तेदारों को मार गिराया था। हिस्ट्रीशीटर की तलाश में पुलिस की 50 से अधिक टीमे राज्य के अलग अलग जिलों में सुरागकशी कर रही है। इस सिलसिले में 500 से अधिक मोबाइल फोन को सर्विलांस पर लगाया गया है। अधिकारियों को उम्मीद है कि जल्द ही अपराधी का पता चल जायेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static