बरेली में मिला अफ्रीकन स्वाइन फीवर का पहला केस...यूपी के नाराज मंत्री ने योगी से की मुलाकात, पढ़े यूपी की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Jul 22, 2022 - 07:02 AM (IST)

बरेली: उत्तर प्रदेश बरेली में अफ्रीकन स्वाइन फीवर (ASF) का पहला मामला सामने आने के बाद पशुपालकों में हड़कंप मच गया है। भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (आईवीआरआई) ने एक सुअर की संदिग्ध बीमारी से मौत के बाद सैंपल की जांच की थी जिसकी एएसएफ आरटीपीसीआर पॉजिटिव आई है। आईवीआरआई ने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी (सीवीओ) को पत्र जारी कर अलर्ट के लिए कहा है।

 अखिलेश का BJP सरकार पर हमला, कहा- योगीराज में मंत्री, अधिकारी मिलकर जनता को लूट रहे हैं
लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि ‘जीरो टालरेंस‘ का दावा करने वाली उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार में तबादलों का धंधा एक बड़ा उद्योग बन गया है। यादव ने गुरूवार को जारी बयान में कहा कि भाजपा सरकार में मंत्री, अधिकारी मिलकर जनता को लूट रहे हैं। सरकारी विभागों में तबादलों और नियुक्तियों में बड़े पैमाने पर लूट मची हैं। लोक निर्माण विभाग, स्वास्थ्य विभाग और जल शक्ति विभाग सहित अन्य विभागों में भी तबादलों का धंधा भाजपा में एक बड़ा उद्योग बन गया है। 

एक मानसून नहीं झेल सका 'बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे, लोकार्पण के एक ही हफ्ते में ही धंस गया विकास का मॉडल
जालौन: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भ्रष्टाचार को लेकर सख्त है उसके बाजूज भी भ्रष्ट अधिकारी सरकार के आदेशों की धज्जियां उड़ाने में लगे है। दरअसल, जालौन से चित्रकूट जाने वाले फोर बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का पीएम मोदी ने उद्घाटन किया था। लेकिन मानसून की पहली ही बारिश में एक्सप्रेस वे की सड़क धंस गई। जबकि योगी सरकार विकास के मॉडल का दावा कर रही थी।

यूपी के 22 लाख राज्य कर्मचारियों को तोहफा, कर्मचारियों और पेंशनरों को मिलेगा Free इलाज
लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को राज्य कर्मचारियों को कैशलेस सुविधा का तोहफा दिया है। लखनऊ लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने पंडित दीनदयाल उपाध्याय राज्य कर्मचारी कैशलेस चिकित्सा योजना का शुभारंभ किया। इस योजना से करीब 22 लाख कर्मचारियों को फायदा मिलेगा। राज्य कर्मचारियों के अलावा, पेंशनर्स एवं उनके आश्रितों को मिलाकर करीब 75 लाख लोग लाभान्वित होंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी के अलावा, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बजेश पाठक, राज्यमंत्री मयंकेश्वर सिंह और बड़ी संख्या में राज्य कर्मचारी मौजूद थे

ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले में हिन्दू पक्ष की दलीलें पूरी, अगली सुनवाई 25 जुलाई को होगी 
वाराणसी: ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले में वाराणसी की जिला अदालत में हिन्दू पक्ष की दलीलें बृहस्पतिवार को पूरी हो गयीं। अदालत ने अगली सुनवाई के लिए 25 जुलाई की तारीख नियत की है। हिन्दू पक्ष के अधिवक्ता शिवम गौड़ ने बताया कि वादी राखी सिंह की तरफ से दलीलें पूरी हो गयी हैं। उत्तर प्रदेश सरकार, जिलाधिकारी और पुलिस कमिश्नरेट की तरफ से सरकारी अधिवक्ता महेन्द्रनाथ पांडेय ने भी दलीलें रख दी हैं। उन्होंने बताया कि अब अगली सुनवाई की तारीख पर मुस्लिम पक्ष अपना प्रतिवाद रखेगा। इस मामले में अब दोनों पक्ष अपनी-अपनी दलीलें रख चुके हैं।

बंपर वैकेंसी! UPHESC Sarkari Naukri के है इच्छुक तो इन पदों पर करें आवेदन, 7 अगस्त है अंतिम तिथि
लखनऊ: सरकारी नौकरी की इच्छा सभी युवा रखते हैं, लेकिन यदि किसी को सरकारी नौकरी मिल जाए तो यह सोने पर सुहागा हो जाता है। वहीं, उत्तर प्रदेश उच्च शिक्षा सेवा आयोग  (UPHESC) से  युवाओं के लिए सरकारी नौकरी की एक खुशखबरी आई है। उत्तर प्रदेश उच्च शिक्षा सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इस पदों के लिए अप्लाई करने की अंतिम तिथि 7 अगस्त है।

राज्य मंत्री दिनेश खटीक ने CM योगी से की मुलाकात, एक दिन पहले ही इस्तीफे का पत्र हुआ था वायरल
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में राज्यमंत्री दिनेश खटीक की नाराजगी के बीच अब उनके मतभेद को खत्म करने के लिए सीएम योगी के आवास पर बैठक हुई। जिसमें नाराज मंत्री दिनेश खटीक, जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह शामिल हुए। वहीं मुलाकात के पहले केशव प्रसाद ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कोई भी इस्तीफा नहीं हुआ है। किसी को कोई नाराजगी नहीं है। दिनेश खटीक को मुलाकात के लिए कल ही बुलाया गया था। लेकिन वो मौके से नहीं पहुच पाए थे। आज मुलाकात के लिए आएं है।

मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है'' अखिलेश ये कह दें तो मैं तलाश लूंगा दूसरा अंगना: राजभर
लखनऊ: अपने बयानों को लेकर राजभर अक्सर चर्चा में रहते हैं। इसी कड़ी में सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने सपा गठबंधन छोड़ने को लेकर कहा कि अखिलेश यादव जब गाना बजा दें कि मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है, फिर मैं दूसरा अंगना तलाश लूंगा।' राजभर ने कहा कि सपा गठबंधन में अखिलेश के खिलाफ ज्वालामुखी उबल रहा है। आजम खान हों या शिवपाल यादव कोई उनसे खुश नहीं है। सपा गठबंधन में जल्द ही बड़ा खेल देखने को मिलेगा।
8& सेंट फ्रांसिस स्कूल में पगड़ी, कृपाण और कड़ा धारण करने पर लगाई रोक, सिख छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन

बरेलीः उत्तर प्रदेश के बरेली में ईसाई मिशनरी से संबंधित सेंट फ्रांसिस स्कूल में पड़ने वालों सिख छात्रों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है। दरअसल, स्कूल द्वारा कुछ आदेश जारी किए गए, जिसमें कहा गया कि स्कूल में सब छात्रों की ड्रेस एक जैसी होनी चाहिए। जो बच्चे पगड़ी, कृपाण या कड़ा धारण करते वह इन्हें धारण कर स्कूल न आए। जब बच्चों के परिजनों को यह जानकारी मिली तो परिजनों ने बच्चों के साथ मिल कर विरोध कर दिया।
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से ED की पूछताछ, नाराज कार्यकर्ताओं ने ऑफिस का किया घेराव
लखनऊ: नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी से आज ED की पूछताछ करेगी जिससे नाराज कांग्रेसियों ने राजधानी लखनऊ में ED के दफ्तर का घेराव किया है। वहीं कांग्रेस के घेराव के ऐलान के बाद ईडी ऑफिस के पास भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद है।  कांग्रेस के नेताओं को आरोप है कि भाजपा सरकार सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर विपक्ष की आवाज को दबा रही है। फर्जी तरीके से ईडी और सीबीआई प्रयोग कर रही है।

चोरो ने मंदिर में रखे दानपात्र को बनाया निशाना,  हजारों की नगदी लूट कर फरार

 बागपत: उत्तर प्रदेश बागपत जिले में चाोरो में पुलिस का जरा सा भी खौफ दिखाई नहीं दे राह है। अपराधारी किसी घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो जा रहा है। ऐसा ही ताजा मामला दोघट थाना क्षेत्र के बड़ौत-बुढ़ाना से सामने आया है। जहां पर मंदिर में रखे दान पत्र को चोरो ने लूटकर मौके से फरार हो गए। मंदिर में लगी  सीसीटीवी कैमरे पूरी घटना कैद हो गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static