चंदौली में कोरोना से पहली मौत, BHU में भर्ती शख्स की मरने के बाद रिपोर्ट आई पॉजिटिव

punjabkesari.in Saturday, May 30, 2020 - 09:07 PM (IST)

चंदौली: उत्तर प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। इसी बीच जनपद चंदौली में शनिवार को कोरोना से पहली मौत की पुष्टि हुई है। बीएचयू में भर्ती 30 वर्षीय युवक के मौत के बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। परिजनों ने वाराणसी के हरिश्चंद्र घाट पर इलेक्ट्रिक शवदाह गृह में अंतिम संस्कार कर दिया।

बता दें कि धानापुर ब्लॉक के अमड़ा गांव का 30 वर्षीय प्रवासी कामगार नासिक से 15 मई को अपने घर लौटा था। जिसके बाद 27 मई को उसकी तबीयत खराब होने पर परिजनों ने बीएचयू में भर्ती कराया था। जहां आईसीयू में उसका इलाज चल रहा था। वह टीबी का भी मरीज था। जहां डॉक्टरों ने कोरोना संदिग्ध मानते हुए सैंपल लिया और आईसीयू में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया। इसी बीच शुक्रवार की रात उसकी मौत हो गई। कोरोना की रिपोर्ट के इंतजार में शव परिजनों को नहीं दिया गया। दूसरे दिन शनिवार की सुबह जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। बीएचयू से जानकारी मिलने पर जिला प्रशासन में खलबली मच गई। परिवार के दो-तीन सदस्यों को बुलाकर शव को बीएचयू से सीधे हरिश्चंद्र घाट ले जाया गया जहां उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल के निर्देश पर मृत कोरोना पॉजिटिव के परिजनों व संपर्क में आए लोगों की कोरोना जांच कराने का आदेश दिया गया है। युवक के परिवार में बुजुर्ग माता-पिता के अलावा गर्भवती पत्नी व तीन नाबालिग बच्चे हैं।

Edited By

Umakant yadav