SP-BSP-RLD के महागठबंधन की पहली चुनावी रैली रविवार को सहारनपुर से होगी शुरू

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2019 - 02:58 PM (IST)

सहारनपुर: समाजवादी पार्टी (SP), बहुजन समाज पार्टी (BSP) और राष्ट्रीय लोकदल (RLD) का गठबंधन रविवार को सहारनपुर में एक संयुक्त चुनावी रैली आयोजित कर अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। सहारनपुर के देवबंद में जामिया तिब्बतिया मेडिकल कॉलेज के पास मैदान में आयोजित होने वाली रैली को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा अध्यक्ष मायावती और रालोद अध्यक्ष अजीत सिंह के साथ सहयोगी दलों के अन्य वरिष्ठ नेता संबोधित करेंगे। यादव और मायावती दोनों रविवार की सुबह इस बैठक में शामिल होने के लिए लखनऊ से सहारनपुर के सरसावा हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरेंगे।

समाजवादी पार्टी(SP) के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि सपा प्रमुख की पत्नी डिंपल यादव शनिवार को कन्नौज से अपना नामांकन दाखिल किया। उनके साथ सपा अध्यक्ष मौजूद रहे। गठबंधन सहयोगियों की पहली रैली 7 अप्रैल को नवरात्र के दूसरे दिन, मायावती, अखिलेश यादव और अजीत सिंह संयुक्त रूप से संबोधित करेंगे।

इस तरह की रैलियों की योजना पूरे राज्य में व्यवस्थित और चरणबद्ध तरीके से बनाई गई है। दोनों पार्टियों के पास मायावती और यादव के चित्र वाले संयुक्त झंडे पहले से तैयार हैं। सभी उम्मीदवारों और नेताओं को निर्देश दिए गए हैं कि सभी होर्डिंग्स में दोनों नेताओं और उम्मीदवारों की तस्वीरें होंगी। उम्मीदवारों की तस्वीर दोनों पार्टी सुप्रीमों की तुलना में बड़ी नहीं होंगी।

Anil Kapoor