CAA लागू होने के बाद आज जुमे की पहली नमाज, यूपी में पुलिस हाई अलर्ट... मस्जिदों के बाहर कड़ी सुरक्षा

punjabkesari.in Friday, Mar 15, 2024 - 11:44 AM (IST)

लखनऊ: देश में सीएए लागू होने के बाद आज पहला जुमा है। इस समय रमजान का महीना भी चल रहा है। इसे देखते हुए यूपी सरकार अलर्ट पर है। उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करने पर डीजीपी प्रशांत कुमार ने कहा, "जुमे की नमाज पर प्रदेश भर में सतर्कता बढ़ाई गई। राज्य में आज मस्जिदों के पास पुलिस बल तैनात किया गया है और किसी भी असामाजिक तत्व पर नजर रखी जा रही है। सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी।"

डीजीपी प्रशांत कुमार ने कहा है कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। पिछले सप्ताह ही इस संदर्भ में पुलिस ने एक्शन प्लान तैयार कर लिया था। डीजीपी प्रशांत कुमार ने कहा कि पुलिस किसी को भी प्रदेश की कानून-व्यवस्था को हाथ में नहीं लेने देगी। प्रदेश में शांति और निवेश का माहौल है। इसे खराब नहीं होने दिया जाएगा। जहां पर भी गड़बड़ी की आशंका है, वहीं पुलिस ने पीएसी की तैनाती कर रखी है। सभी जिलों की पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश जारी किए गए हैं। वहीं, संवेदनशील स्थानों पर दंगा निरोधक दस्तों के साथ पीएसी की तैनाती के साथ ड्रोन कैमरों से नजर रखने निर्देश दिए गए हैं। 

डीजीपी प्रशांत कुमार ने कहा है कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। पिछले सप्ताह ही इस संदर्भ में पुलिस ने एक्शन प्लान तैयार कर लिया था। साथ ही मुस्लिम बाहुल्य जिलों के साथ पहले हिंसा की चपेट में आ चुके जिलों में दंगा निरोधक दस्ते व पीएसी के जवानों को तैनात किया गया है। बता दें कि केंद्र सरकार ने बीते सोमवार को नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर अधिसूचना जारी कर दी थी। जिसके बाद सभी जिलों की पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने के आदेश जारी किए हैं। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj