पहले सहा गैंगरेप का दर्दः अब हुआ 9 साल में 5वीं बार एसिड अटैक, हालत गंभीर

punjabkesari.in Sunday, Jul 02, 2017 - 10:22 AM (IST)

लखनऊः लखनऊ के अलीगंज क्षेत्र में बीती रात रायबरेली निवासी गैंगरेप पीड़िता पर किसी ने तेजाब फेंक दिया, जो दाहिनी ओर उसके चेहरे व कंधे पर पड़ा। झुलसी महिला को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया। जहां प्लास्टिक सर्जन उसका इलाज कर रहे हैं। फिलहाल पीड़िता की स्थिति इस समय गंभीर बनी हुई है। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वह बीती रात करीब 7:50 बजे हॉस्टल से निचले हिस्से में नल के पास खड़ी थी, तभी एक व्यक्ति ने उस पर तेजाब फेंका।

नल से पानी भरने गई थी और कर दिया एसिड अटैक
एडीजी लखनऊ जोन अभय प्रसाद व आइजी लखनऊ रेंज जेएन सिंह घटनास्थल व ट्रॉमा सेंटर पहुंचे और पड़ताल की। सीओ अलीगंज विवेक त्रिपाठी के मुताबिक गल्लामंडी क्षेत्र के एक महिला हास्टल में रहने वाली महिला का कहना है कि शनिवार रात करीब 7:50 बजे वह पानी भरने हॉस्टल के नीचे लगे नल पर आई थी, तभी उस पर तेजाब से हमला हुआ। महिला की चीख-पुकार सुनकर हॉस्टल की अन्य महिलाएं बाहर आ गईं।

इससे पहले ट्रेन में तेजाब पिलाने का किया था प्रयास
अपने ऊपर तेजाब फेंकने का आरोप लगाने वाली महिला ने इससे पूर्व 23 मार्च को ट्रेन में उसे जबरन ज्वलनशील पदार्थ पिलाए जाने का आरोप लगाया था। महिला ने रायबरेली निवासी भोंदू सिंह व गुड्डू सिंह के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। वर्तमान में दोनों आरोपित बाहर हैं। घटना के अगले दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ट्रॉमा सेंटर में भर्ती पीड़ित महिला को देखने भी गए थे।

9 साल में पांचवा हमला
45 साल की इस पीड़िता पर बीते 9 साल में यह पांचवा हमला था। 2008 में 2 लोगों ने प्रॉपर्टी के विवाद के बाद उसका गैंगरेप किया था। 2012 में उस पर चाकू से हमला किया गया। 2013 में उस पर एसिड फेंका गया था। पिछले साल दिसंबर 2016 में उसे बेटी से रेप करने की धमकी दी गई। इसके बाद 23 मार्च 2017 को ट्रेन में तेजाब पिलाने का प्रयास किया गया और अब शनिवार को उसपर फिर से एसिड एटैक किया गया।

सीएम ने की थी मुलाकात
तेजाब पि‍लाने की घटना सामाने आने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी इस महिला से मुलाकात की थी। उन्होंने महिला से मुलाकात कर हर मुमकिन मदद देने का भरोसा दिया था और एक लाख रुपए का चेक भी दिया।

गनर से भी हो रही पूछताछ
पीड़ित महिला को मिला गनर संदीप घटना के वक्त हास्टल के बाहर गेट के पास था। पुलिस अधिकारी गनर से भी पूछताछ कर रहे हैं। सीओ के मुताबिक गनर भी महिला के साथ ट्रॉमा सेंटर पहुंचा था। उसने किसी हमलावर को देखने की बात से इन्कार किया है।