फैजाबाद में पहली बार हुआ हाफ मैराथन का आयोजन, विदेशी नागरिक ने भी लिया हिस्सा

punjabkesari.in Sunday, Feb 11, 2018 - 12:48 PM (IST)

फैजाबादः फैजाबाद में पहली बार डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में रविवार को हाफ मैराथन का आयोजन किया गया। 21 किलोमीटर की इस रेस में 865 से अधिक धावकों व एक मूल विदेशी नागरिक ने हिस्सा लिया है।

धावकों ने लिया बढ़- चढ़कर हिस्सा
बता दें कि महिलाओं और पुरुषों ने इस हाफ मैराथन में बढ़ चढ़कर भाग लिया है। उत्साह से भरे धावकों ने सुबह 7 बजे हरी झंडी मिलते ही दौड़ शुरू की। अवध विश्वविद्यालय के कुलपति आचार्य मनोज दीक्षित, मुख्य अतिथि ब्रिगेडियर ज्ञानोदय, बीजेपी सांसद लल्लू सिंह ने हाफ मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

रेस के लिए किए गए कड़े इंतजाम
मैराथन के चलते ट्रैफिक रूट को भी बदला गया है। वहीं धावकों के लिए डॉक्टर्स की टीम के साथ एम्बुलेंस भी लगी हुई है। 3 घंटे चलने वाली रेस में फैजाबाद शहर के मुख्य स्थानों पर धावकों के स्वागत के लिए लोग उनकी अगुवाई में लगे हुए हैं। अवध विश्वविद्यालय से शहर के प्रमुख मार्गों से होकर अयोध्या हनुमानगढ़ी से होते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग पर दौड़ते हुए अवध विश्विद्यालय के आईटी विभाग के कैंपस में इस मैराथन का समापन होगा।

विजेता होंगे सम्मानित
विश्वविद्यालय कुलपति आचार्य मनोज दीक्षित ने बताया कि इसका उद्देश्य खेल के प्रति जागरूकता फैलाना है। ओलंपिक एसोसिएशन, स्पोर्ट्स अथॉरिटी के साथ मान्यता प्राप्त कर हाफ मैराथन को फैजाबाद में आयोजित किया गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि मैराथन में प्रथम द्वितीय और तृतीय विजेता को सम्मानित भी किया जाएगा।