मुलायम सिंह यादव के गांव सैफई में पहली दफा गैर सपा CM योगी का दौरा कल

punjabkesari.in Friday, May 21, 2021 - 07:25 PM (IST)

इटावाः समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के गांव सैफई में कल पहली दफा कोई गैर सपा मुख्यमंत्री के रुप में योगी आदित्यनाथ यहां कोविड अस्पताल का निरीक्षण करने आ रहे है। यादव के गांव में प्रदेश के मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौरे को लेकर खासी उत्सुकता देखी जा रही है।  सीएम कल पूर्वाह्नन करीब 11 बजे हेलीकाप्टर से इंटरनेशनल स्तर के र्स्पोटस स्टेडियम में उतरेंगे । वह प्रशासनिक भवन में अधिकारियों से बैठक करेंगे और कोविड अस्पताल का निरीक्षण करेंगे । किसी एक गांव का स्थलीय निरीक्षण भी करना तय कर लिया गया है ।       

बता दें कि वर्ष 1989 में मुलायम सिंह यादव के पहली दफा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद उनके न जाने कितने दौरे सैफई में हुए यह किसी को सही से स्मरण भी नहीं होगा । उसके बाद उनके बेटे अखिलेश यादव वर्ष 2012 में प्रदेश के मुख्यमंत्री बने । उन्होंने भी अपने गांव के न जाने कितने दौरे किए लेकिन भाजपा राज में किसी मुख्यमंत्री ने पहली दफा सैफई आने का कार्यक्रम है। वैसे मुख्यमंत्री योगी शायद सैफई न आते लेकिन सैफई मे राज्य का बेहतरीन समझा जाने वाला मेडिकल यूनिवर्सिटी तो स्थापित है और साथ ही कोरोना काल में इससे संक्रमितों के इलाज के लिए भी 200 बैड का कोविड अस्पताल भी बनाया गया है । जिसमें आस-पास के कोरोना संक्रमित इलाज कराने के आ रहे हैं।       

वहीं मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर के इटावा की जिलाधिकारी श्रुति सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा.बृजेश कुमार सिंह समेत जिले के तमाम छोटे-बड़े पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी तैयारियों में जुटे हैं। गौरतलब है कि इटावा जिले का सैफई गांव समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का गांव है और इस गांव में आज तक विकास की जो भी योजनाएं संचालित हुई है वह सभी के सभी यादव ने ही स्थापित की है। किसानों के नेता कहे जाने वाले मुलायम सिंह यादव पहली दफा 1989 में प्रदेश के मुख्यमंत्री बने । जिसके बाद इस गांव का कायाकल्प शुरू हुआ वैसे यह गांव भी अति पिछड़े गांव की श्रेणी में ही सुमार रहा है लेकिन मुलायम सिंह यादव के मुख्यमंत्री बनने के बाद इस गांव की सूरत और सीरत बदलना शुरू हो गई।       


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static