होली से पहले श्रीबांकेबिहारी मंदिर में पहुंचे पांच लाख श्रद्धालु, धक्का-मुक्की के बीच किए ठाकुर जी के दर्शन

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2024 - 12:40 PM (IST)

Banke Bihari Mandir: होली से पहले ठाकुर बांकेबिहारी जी के मंदिर में भारी संख्या में भक्तों ने आना शुरू कर दिया है। यहां पर कल यानी शनिवार को करीब पांच लाख श्रद्धालु बांकेबिहारी के दर्शन करने पहुंचे। इस दौरान मंदिर में काफी भीड़ रही और लंबी-लंबी कतारें लगी रही। धक्का-मुक्की के बीच लोगों ने भगवान के दर्शन किए।


बता दें कि शनिवार को श्रीबांकेबिहारी मंदिर में लाखों की संख्या में भक्त दर्शनों के लिए पहुंचे। सुबह से लेकर शाम तक मंदिर में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। यहां पर दिल्ली एनसीआर, हरियाणा, राजस्थान और देश के कोने-कोने से श्रद्धालु ठाकुर जी के दर्शन करने पहुंचे। विद्यापीठ चौराहा से लेकर बांकेबिहारी की संकरी गली तक और जुगल घाट से मंदिर के द्वार तीन तक जबरदस्त भीड़ रही। इतनी भीड़ होने के बावजूद भक्त लाइन में लगे रहे और बड़ी मुश्किल से मंदिर के प्रवेश द्वार तक पहुंचे और भगवान के दर्शन कर सकें।


जानकारी के मुताबिक, मंदिर में होली पर भी भारी संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचते है और ठाकुर जी के साथ होली मनाते है। होली से पहले भी यहां पर भक्त आराध्य के दर्शनों के लिए पहुंचे। कल सुबह से ही मंदिर में दर्शनों के लिए भक्त आने लगे और घंटों तक लाइन में लगे रहे। पांच सौ मीटर की दूरी को तय करने में एक घंटे से अधिक समय लगा। श्रद्धालुओं के अलावा स्थानीय लोग और मंदिर के सेवायत गोस्वामियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा।

यह भी पढे़ंः Ram Mandir Holi: इस बार भव्य राम मंदिर में मनाई जाएगी धूमधाम से होली, रामलला को लगेंगे 56 भोग
उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में बन रहे भव्य और दिव्य राम मंदिर (Ram Mandir) में इस बार मनाई जाने वाली होली (Holi 2024) सभी के आकर्षण का केंद्र बनेगी। रामलला (Ramlala) यहां पर 495 साल बाद होली खेलेंगे। इसलिए राम मंदिर में इस बार धूमधाम से होली मनाने को लेकर तैयारियां की जा रही है।

 

 

Content Editor

Pooja Gill