कोरोना काल से परेशान परिवार के 5 लोगों ने नदी में लगाई छलांग, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Wednesday, May 12, 2021 - 02:02 PM (IST)

प्रयागराजः यूपी के प्रयागराज से सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां यमुना पुल से एक ही परिवार के 5 लोगों ने कूदकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। सभी लोगों को बचा लिया गया है। मामला कीडगंज थाना क्षेत्र का है, जहां पर एक ही परिवार के 5 लोगों ने आर्थिक तंगी के चलते नए यमुना पुल से छलांग लगाकर आत्महत्या की कोशिश की, जिनको वहां के आस पास गोताखोरों की टीम ने समय रहते बचा लिया और इलाज के लिए इनको अब जिला अस्पताल ले जाया गया है।

यमुना नदी के पुल से कूदना यह कोई पहला मामला नहीं है। पिछले मार्च महीने के बाद से लगातार जिस तरीके से निम्न आय वर्ग के लोगों के लिए अपनी रोजी-रोटी चलाना महंगा होता जा रहा है, उस वजह से इस तरह की घटनाएं होना अब आम बात हो गई है। बड़े व्यापारी अपने अपने लिए व्यवस्था कर लेते हैं, इनके पास बड़े-बड़े और काफी शक्तिशाली संगठन है, जो इनके लिए कार्य करते हैं, लेकिन सागर पेशा और रोज कमाने रोज खाने वाले इन निम्न आय वर्ग के और ठेले लगाने वाले लोग के पास ना कोई साधन हैं और न साथ देने वाला कोई व्यक्ति है। लोग इसी तरीके से अपनी जिंदगी बसर करते हुए आज लगभग 2 महीने हो गए हैं।

इतना ही नहीं प्रयागराज की सड़कों से यह निम्न आय वर्ग के लोग गायब हो गए हैं और अब इनके लिए यह समस्या बन गई है कि अपने परिवार को कैसे चलाएं, लेकिन बात यह भी है कि सिस्टम को समझना होगा अगर आप लॉकडाउन लगा रहे हैं तो इस निम्न आय वर्ग के लोगों का भी पहचान करिए और अगर आप कुछ लोगों को छूट दे सकते हैं तो इनको भी छूट दीजिए अगर ऐसा नहीं कर सकते तो सबके लिए नियम और कायदे समान होने चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static