आजमगढ़ः छठ पूजा के दौरान 5 युवकों की डूबने से मौत, दो की तलाश जारी

punjabkesari.in Sunday, Nov 03, 2019 - 03:11 PM (IST)

आजमगढ़: छठ पूजा के दिन जहां लोग अपने व्रत को सम्पन्न करके और भगवान भास्कर को अघ्र्य देकर खुश हैं, वहीं दूसरी ओर अलग-अलग जगहों पर युवकों के पानी में डूबने से उनके परिवारजनों में मातम का माहौल छाया हुआ है। बताया जा रहा है कि पांच युवकों की तालाब और नदी में डूबने से मौके वारदात पर ही मौत हो गई। जबकि दो युवकों की तालाश में एनडीआरएफ की टीम लगी हुई है।

 

बता दें कि छठ पूजा के अंतिम दिन जहां शहर कोतवाली क्षेत्र के दो युवक और वहीं जीयनपुर थाना क्षेत्र में भी दो स्थानों पर दो युवकों की डूबने से मौत हो गई। वहीं गौरीशंकर घाट पर नाव पटलने से एक किशोर लापता हो गया है। जिसकी तलाश की जा रही है । वही देवगांव कोतवाली क्षेत्र के सुलेमपुर गांव में पोखरे में स्नान करने के दौरान एक युवक की मौत हो गई। जिले में पांच युवकों की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। पुलिस अधीक्षक नगर ने बताया कि बार-बार चेतावनी और निर्देश के बावजूद कुछ लोग नदी और तालाबों के बीच गए और हादसे का शिकार हुए।

एसपी सिटी पंकज पांडेय का कहना है कि छठ पूजा के अवसर पर बहुत श्रद्धालु लोग पूजा करने के लिए नदियों और तालाबों पर पहुंचते हैं। इसको देखते हुए पुलिस अधीक्षक की टीमों द्वारा लोगों को गहरे पानी के अन्दर जाने से मना किया गया था। लेकिन मना करने के बावजूद भी कुछ लोग नावों से और कुछ ऐसे ही अन्दर गए और हादसे का शिकार हो गए। इस हादसे में तीन अलग-अलग थाना क्षेत्रों में डूबने से पांच युवकों की मौत हो गई और दो युवकों को एनडीआरएफ और गोताखोर की सहायता से तालाश किया जा रहा है।

Ajay kumar