इलाहाबाद के बमरौली से नागपुर-इंदौर की उड़ान आज से शुरू

punjabkesari.in Saturday, Jun 16, 2018 - 04:33 PM (IST)

इलाहाबादः केन्द्र सरकार की उड़ान योजना के तहत शनिवार से बमरौली हवाई अड्डे से जेट एयरवेज की नागपुर और इंदौर के लिए विमान सेवा शुरू हो गई।  भारतीय विमान पत्तन प्राधिकरण इलाहाबाद के निदेशक एस आर मिश्रा ने बताया कि जेट एयरवेज की नागपुर और इंदौर की उड़ान शुरू हो गई। 

इससे पहले पिछले शुक्रवार को यहां से लखनऊ और पटना के लिए उड़ान शुरू हो चुकी है। इलाहाबाद से पांच शहरों के लखनऊ, पटना, नागपुर और इंदौर के लिए यात्रियों को सीधी विमान सेवा की सुविधा मिलेगी। इससे पहले केवल एयरइंडिया की दिल्ली के लिए प्रतिदिन शाम को एक उड़ान थी। उन्होंने बताया कि इलाहाबाद से लखनऊ और पटना के लिए जेट एयरवेज की उड़ान मंगल, गुरूवार और रविवार को होगी जबकि नागपुर और इंदौर के लिए सोमवार, बुधवार और शनिवार को रहेगी। 

मिश्र ने बताया कि कुंभ से पहले इलाहाबाद को 13 शहरों से जोड़ा जाना है। इसमें से चार शहरों लखनऊ, पटना, नागपुर और इंदौर जुड़ गए हैं। शेष मुंबई,पूणे, बेंगलुरू, भोपाल, रायपुर, कोलकाता, भुवनेश्वर, देहरादून, गोरखपुर के लिए इंडिगो विमान सेवा अगले महीने से शुरू होने की संभावना है।  नागपुर से इलाहाबाद 11.50 बजे पहुंची पहली फ्लाइट में 53 यात्री सवार थे जबकि इलाहाबाद-से इंदौर जाने वाली फ्लाइट में कुल 69 यात्री सवार हो कर गये है। इंदौर से इलाहाबाद आने वाली फ्लाइट शाम को 5.25 बजे यहां पहुंचेगी और इलाहाबाद से नागपुर जानेवाली फ्लाइट शाम को 5.50 बजे बमरौली हवाई अड्डे से उड़ान भरेगी।  

गौरतलब है कि इससे पहले शुक्रवार को बमरौली एयरपोर्ट पर हुए समारोह में मुख्य अतिथि प्रदेश के उड्डयन और स्टांप मंत्री नंद गोपाल गुप्ता‘नंदी’ ने शुरू हुई लखनऊ- पटना उड़ान का उद्घाटन करने के बाद कहा कि अब हवाई चप्पल पहनने वाला व्यक्ति भी विमान से सफर कर सकेगा। इस पहले दिन कुल 171 यात्रियों ने सफर तय किया था। लखनऊ-इलाहाबाद उड़ान में 39, इलाहाबाद-पटना में 50, पटना-इलाहाबाद में 18 और इलाहाबाद-लखनऊ में 64 यात्री सवार हुए थे। 

Ruby