वाराणसी में बाढ़ का कहर: टूट गए शहर से लेकर गांव तक के संपर्क मार्ग, लोग हो रहे परेशान

punjabkesari.in Wednesday, Aug 31, 2022 - 11:33 AM (IST)

वाराणसी: देश के कई राज्य इन दिनों बाढ़ की समस्या झेल रहे हैं। यूपी के पूर्वांचल में भी बाढ़ का कहर देखने को मिल रहा है। वहीं, उत्तर प्रदेश के वाराणसी में बाढ़ से जमकर तबाही मची है। यहां के कई इलाके बाढ़ से जलमग्न हो गए हैं। इसी बीच घाट मार्ग पर पानी आने के कारण वाराणसी शहर से रामनगर का सम्पर्क मार्ग भी टूट गया है। जिसके कारण रामनगर से शहर आने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

दरअसल, वाराणसी में बाढ़ आने से शहर से लेकर गांव तक के संपर्क मार्ग टूट गए हैं। हर रोज शहर की ओर आने वाले हजारों लोगों को 10 किलोमीटर अधिक दूरी तय कर अब नेशनल हाइवे 2 से होकर शहर आना पड़ रहा है। जिससे लोगों का समय खराब हो रहा है। इसके अलावा शहर के कई इलाकों में सड़कों पर पानी आने के बाद मुहल्लों का आपसी सम्पर्क मार्ग भी टूट गया है। इसमें प्रमुख रूप से अस्सी, नगवां, सलारपुर, सरैया, सामने घाट, साकेत नगर इलाके शामिल हैं। वहीं, दर्जनों गांव के सम्पर्क मार्ग भी बाढ़ में डूब गए हैं।

बता दें कि वाराणसी में सोमवार की रात को जलस्तर में बढ़ाव रूक गया है। मंगलवार की दोपहर तक भी जलस्तर में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई, लेकिन बाढ़ आने से अभी भी लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। केंद्रीय जल आयोग के आंकड़ों के मुताबिक वाराणसी में गंगा का जलस्तर फिलहाल 72.14 मीटर है।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj