प्रसाद में मिली बूंदी खाने से फूड प्वाइजनिंगः 2 की मौत, 28 से ज्‍यादा अस्‍पताल में भर्ती

punjabkesari.in Saturday, Jun 23, 2018 - 02:25 PM (IST)

एटाः एटा में उस समय हड़कंप मच गया जब फूड प्वाईजनिंग से एक वृद्द महिला और एक बच्चे समेत 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि 2 दर्जन से ज्यादा लोगों की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानिए पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक मामला नयागांव थाना क्षेत्र के नगला वितरा गांव का है। यहां  एक परिवार के घर पर कलश यात्रा का आयोजन किया गया था। सभी लोग कार्यक्रम में व्‍यस्‍त थे। इसी दौरान बंदूी का लड्डू खाने के बाद कुछ लोगों की तबीयत बिगड़ गई। जब तक बीमार लोगों को संभाला जाता तब तक कई और लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी।

अस्‍पताल में कराया गया भर्ती 
बीमार लोगों को तुरंत निकट के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया, जहां महिला और एक बच्‍चे की मौत हो गई। अभी भी 28 से ज्‍यादा लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्यक्रम के दौरान बांटे जा रहे लड्डू को जब्‍त कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बूंदी के लड्डू खाने से हुए लोग बीमार
वितरा गांव के रहने वाले अवधेश सिंह ने बताया कि गांव में 18 जून को श्रीमद्भागवत कथा के समापन के दौरान हुए भंडारे में लड्डू बनवाए गए थे। गांव के लोग धूमधाम से कलश विसर्जन करने कंपिल स्थित गंगा घाट पर गए थे। वहां से लौटते समय बच्चों और ग्रामीणों को भूख लगी तो भागवत के भंडारे में बने लड्डू खाए।

2 लोगों की हुई मौत
बाद बच्चों को पेट में दर्द की शिकायत होने लगी। वहीं वृद्धा सुरजा देवी (70) सहित एक बच्चे की मौत हो गई। ग्रामीणों ने आननफानन में बच्चों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। सीएमओ डॉ अजय अग्रवाल ने बताया कि तबियत बिगड़ने के पीछे बासी लड्डुओं के साथ गर्मी भी एक बड़ी वजह है। मौसम को देखते हुए बासी खाने से बच्चों का स्वास्थ्य खराब हुआ है। पूरे मामले पर सीएमओ ने मौके पर स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजे जाने की बात कही है।

Ruby