धनतेरस पर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने मिठाई के दुकानों पर की छापेमारी

punjabkesari.in Friday, Oct 25, 2019 - 06:19 PM (IST)

मऊ: जिले भर में दिपावली महापर्व के मद्देनजर मिठाई की दुकानों पर छापेमारी का सिलसिला जारी है। अभियान के तहत नगर क्षेत्र के कई दुकानों पर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने पहुंच कर छापा मारा। इस दौरान जो भी मिठाई आदि खाने-पीने का सामान संदिग्ध मिले उसका सैम्पल लिया गया। साथ ही उसकी जांच रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन ने कार्रवाई करने की बात भी कही है।

बता दें कि खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम पिछले 17 अक्टूबर से ही जनपद में दिपावली पर्व के मद्देनजर मिठाई और खाने-पीने के सामानों की दुकानों पर छापेमारी कर रही है। छापेमारी के दौरान जितने भी संदिग्ध वस्तुएं मिल रही हैं, उनको जब्त किया जा रहा है। इसके साथ ही अभी तक टीम द्वारा 31 कुन्टल संदिग्ध वस्तुओं को जब्त किया गया है। जिसके सैम्पल करा कर जांच के लिए भेजा गया है। जिसमें जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी: अधिकारी
वहीं मामले की जानकारी देते हुए जिला अभीहित अधिकारी एस के त्रिपाठी ने बताया कि जांच की जा रही है। जो भी संदिग्ध खाने-पीने के सामना मिल रहे हैं। उसका सैम्पल ले कर जांच के लिए भेजा जा रहा है। जिसकी जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। ताकि भविष्य में ऐसे दुकानदारों पर लगाम लग सके, जो मिलावटी और जहरीली वस्तुओं को मुनाफे के लिए बेच रहे हैं।

 

 

Ajay kumar