2019 अयोध्या के लिए उपलब्धियों से रहा भरा, ‘रामलला’ को मिला न्याय: साधु-संत

punjabkesari.in Wednesday, Jan 01, 2020 - 10:58 AM (IST)

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के राम की नगरी अयोध्या में संतों ने बीते साल 2019 को अयोध्या और देश के लिए उपलब्धियों से भरा बताया है। वर्ष के आखिरी दिन मीडिया से बातचीत में संत समाज ने कहा कि यह पूरा वर्ष देश के लिए उपलब्धियों से भरा रहा। उन्होंने कहा कि देश में सबसे चर्चित मामला राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद विवाद का हल हुआ है। जो न्यायालय के सामने बहुत बड़ी चुनौती के रूप में लंबित था।

बता दें कि अयोध्या रामजन्मभूमि से जुड़े आचार्य सत्येंद्र दास ने बताया कि बीते कई दशकों से अयोध्या विवाद को लेकर राजनीति हो रही थी। भाजपा की मोदी सरकार द्वारा एनआरसी और सीएए के जैसे कानून बनाए गए। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाई गई और ट्रिपल तलाक जैसी कुरीतियों को देश से मिटाया गया। संत समाज का कहना था कि अब राम मंदिर निर्माण की तैयारी है नए साल 2020 में भगवान राम लला का भव्य दिव्य मंदिर बनेगा।

वहीं विश्व हिंदू परिषद के मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने रामलला का फैसला सुनाने वाले जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ को धन्यवाद दिया। जस्टिस रंजन गोगोई ने सौहार्दपूर्ण वातावरण में भगवान राम लला का विवादित फैसला बड़े आसानी से कर दिया। उन्होंने कहा कि इस कार्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह सभी ने अपना भरपूर योगदान दिया। देश को आगे ले जाने के लिए अब सभी रास्ते खुल गए हैं। उन्होंने कहा कि अयोध्या में 2020 खत्म होने तक भगवान राम का भव्य दिव्य मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा।

 

 

Ajay kumar