कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए तैयार हुआ खाका

punjabkesari.in Monday, Jul 16, 2018 - 05:03 PM (IST)

इलाहाबादः श्रावण माह में कांवड़ यात्रा को लेकर कांवडियों की मुकम्मल सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस ने खाका तैयार कर लिया है। पुलिस प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि 28 जुलाई से शुरू हो रही कांवड़ यात्रा के मद्देनजर इलाहाबाद से वाराणसी तक राजमार्ग के बीच उनके पड़ाव, दुर्घटना जोन और संवेदनशील क्षेत्रों पर पुलिस की विशेष निगाह रहेगी। उन्होंने बताया कि श्रावण मास शुरू होने से दो दिन पहले ही इलाहाबाद-वाराणसी मार्ग को वन-वे कर दिया जायेगा। हाईवे से गुजराने वाले थानों, चौकी और सर्किल अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिये गये हैं।

उन्होंने बताया कि पुलिस अतिरिक्त महानिदेशक (एड़ीजी जोन) एस एन साबत, पुलिस महानिरीक्षक रमित शर्मा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नितिन तिवारी ने पुलिस अधिकारियों के साथ रविवार रात बैठक कर सुरक्षा के सभी ङ्क्षबदुओं पर चर्चा की।  प्रवक्ता ने बताया कि 28 जुलाई से कांवड यात्रा शुरू हो रही है। कांवडिये संगम सहित कई घाटों से जलभर कर पैदल ही वाराणसी तक विश्वनाथ मंदिर में भोलेनाथ का जलाभिषेक करने के लिए निकलते हैं। उन्होंने बताया कि कांवडियों के साथ मार्ग में कोई दुर्घटना या विवाद न/न हो इसलिए पूरी मुकम्मल तैयारी की जा रही है।

उन्होंने बताया कि श्रद्धालु संगम और गंगा के घाटों पर स्नान करने के बाद जल भरकर अपने गंतव्य के लिए प्रस्थान करते हैं। यहां सुरक्षा के लिए पुलिस, जल पुलिस, गोताखोर, पीएसी और महिला पुलिस तैनात किये जाने की व्यवस्थ की गई है। उन्होंने बताया कि इलाहाबाद-वाराणसी के बीच पडऩे वाले हिन्दू-मुस्लिम आबादी वाले क्षेत्रों पर विशेष नजर रखते हुए पड़ाव स्थलों पर पुलिस बल तैनात किये जायेंगे। 


 

Tamanna Bhardwaj