दिनदहाड़े बच्चों का अपहरण कर एक की बेरहमी से हत्या, योगी सरकार से परिजनों को 7 लाख की मदद

punjabkesari.in Saturday, Dec 22, 2018 - 11:57 AM (IST)

सुल्तानपुर: उत्तर प्रदेश में सुल्तानपुर जिला प्रशासन ने 7 लाख रुपए का चेक बालक के पिता राकेश कुमार अग्रहरि को प्रदान किया। सुल्तानपुर पहुंचने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ स्थित ट्रामा पहु्ंचे और परिजनों को सांत्वना दी। उन्होंने दूसरे बच्चे के बेहतर इलाज के लिए चिकित्सको को निर्देश देने के साथ ही पुलिस को अपराधियो के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे। योगी ने पीड़ति परिजनों को 7 लाख रुपए की सहायता की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री के सुल्तानपुर दौरे के कुछ देर बाद ही अधिकारियों की उपस्थिति में विधायक राजेश गौतम ने चेक परिजनों को सौंप दिया।

उल्लेखनीय है कि गोसाईगंज क्षेत्र के कटका बाजार के पास से बदमाशों ने गुरुवार को टेंट कारोबारी राकेश कुमार अग्रहरि के 2 पुत्रों का स्कूल से घर आते समय मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने अपहरण कर लिया था। बदमाशों ने एक बालक की फावडे से हत्या कर दी जबकि दूसरे की हालत गंभीर है और उसका इलाज लखनऊ के ट्रामा सेंटर में इलाज चल रहा है। घटना की जानकारी के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना की निंदा करते हुए बच्चे का हालचाल लेने ट्रामा सेंटर भी गए थे। जहाँ उन्होंने मृतक बच्चे के लिए 5 लाख तथा घायल बच्चे के लिए 2 लाख की सहायता राशि की घोषणा की थी।

दोपहर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के आंशिक निरीक्षण पर योगी सुल्तानपुर गए थे। उनके जाने के बाद क्षेत्र के विधायक राजेश गौतम ने प्रशासन की ओर से दिए गए 5 व 2 लाख के चेक मृतक बच्चे के पिता राकेश कुमार अग्रहरि को सौंप दिए। इस अवसर पर भाजपा के जिलाध्यक्ष जगजीत सिंह छंगू, पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स की उपथिति में लोगों ने 2 मिनट का मौन रखकर शोक व्यक्त किया।

Anil Kapoor