शहीदों के परिवारों के लिए इस महिला ने मदद का हाथ बढ़ाया आगे, सोने के कंगन बेचकर किए पैसे दान

punjabkesari.in Friday, Feb 22, 2019 - 05:57 PM (IST)

बरेलीः पुलवामा में हुए आतंकी हमले में देश में 40 जवानों की शहादत के बाद देश में मातम का माहौल है। कोई भारत माता के 40 बेटों की शहीदी पर आंसू बहा रहा है, तो कोई आतंकियों की नापाक हरकत पर गुस्सा जाहिर कर आतंकियों को कोस रहा है। जवानों की शहीदी होने के बाद उनके परिवारों पर तो जैसे दुखों का पहाड़ ही टूट पड़ा हो। ऐसे में बरेली जिले के एक प्राइवेट स्कूल की प्रधानाध्यापिका किरण झगवाल ने उनकी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है।

दरअसल, किरण झगवाल ने अपने सोने के कंगन बेच दिए और अपनी जान गंवाने वाले CRPF जवानों के परिवारों के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में 1,38,387 रुपये का दान दिए। वह कहती है, 'जब मैंने जवानों की पत्नियों को टीवी पर रोते देखा, तो मैंने सोचा कि मेरी चूड़ियों का क्या उपयोग है?'

उन्होंने कहा कि जब मैंने पत्नियों को रोते हुए देखा तो मुझे लगा कि मैं उनके लिए क्या कर सकती हूं, मैंने अपने सोने के कंगन बेच दिए और पीएम राहत कोष में पैसे दान कर दिए। चूड़ियां मेरे पिता ने उपहार में दी थीं, और लोगों को भी आगे आना होगा। हम 130 करोड़ की आबादी वाले हैं, अगर हर कोई 1 रुपया भी दान करता है तो बहुत कुछ एकत्र किया जा सकता है।

Tamanna Bhardwaj