कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह में बोले राजनाथ सिंह- 62 वर्षों बाद पहली बार मोदी के रूप में कोई व्यक्ति लगातार तीसरी बार PM बन पाया

punjabkesari.in Sunday, Jun 23, 2024 - 09:15 AM (IST)

Lucknow News: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि भारत में लोकसभा के लिए हुआ इस बार का चुनाव, देश के लोकतंत्र के सामर्थ्य और उसकी मजबूत जड़ों की गहराई को दुनिया के सामने प्रस्तुत करता है। यहां 'कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह' को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि भारत में लोकसभा के लिए हुआ इस बार का चुनाव, देश के लोकतंत्र के सामर्थ्य और उसकी मजबूत जड़ों की गहराई को दुनिया के सामने प्रस्तुत करता है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में देश के 64 करोड़ से ज्यादा लोगों ने मतदान किया है। इसमें भाजपा को 23.59 करोड़ और कांग्रेस को 13.67 करोड़ लोगों ने वोट दिया । सिंह ने कहा कि सन् 1962 के 62 वर्षों बाद पहली बार नरेन्द्र मोदी के रूप में पहली बार कोई व्यक्ति लगातार तीसरी बार भारत का प्रधानमंत्री बनने में सफल हुआ है।

पिछले दस वर्षों में आय और अवसर दोनों बढ़े हैं: राजनाथ सिंह
भाजपा नीत राजग सरकार द्वारा किए गए कार्यों के बारे में विस्तार से बताते हुए सिंह ने कहा कि पिछले 10 साल वाकई अभूतपूर्व है। इस समय भारत की वृद्धिदर दुनिया सबसे अधिक है। पिछले दस वर्षों में हमारा निर्यात बढ़ा है और चालू खाता घाटा (करंट अकाउंट डिफिसिट) कम हुआ है। पिछले दस वर्षों में आय और अवसर दोनों बढ़े हैं । उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री मोदी ने जितना विकास पिछले 10 वर्षों में किया है वह तो बस ट्रेलर है। विकास की पूरी तस्वीर हमें आगे देखने को मिलेगी।

जानिए, अटल बिहारी वाजपेयी को लेकर क्या बोले राजनाथ सिंह?
लोकसभा में लखनऊ का प्रतिनिधित्व करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पर प्रकाश डालते हुए सिंह ने कहा कि इस साल अटलजी का जन्म शताब्दी वर्ष मनाया जाना है। यह हमारे लिए सौभाग्य का विषय है कि हमें अटल जी का जन्म शताब्दी समारोह मनाने का अवसर मिलेगा। मैं लखनऊ के सभी कार्यकर्ताओं से कहूंगा कि उनका जन्म शताब्दी वर्ष पूरे उत्साह से मनाया जाना चाहिए । वाजपेयी 1991, 1996, 1998, 1999 और 2004 में लखनऊ से लोकसभा के लिए चुने गए। इसके बाद 2009 में हुए लोकसभा चुनाव में लालजी टंडन के सांसद चुने जाने पर भाजपा ने इस सीट पर अपना दबदबा कायम रखा।

लगातार तीसरी बार 1.35 लाख से अधिक मतों के अंतर से जीत दर्ज करके राजनाथ सिंह ने बनाई हैट्रिक
हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव में राजनाथ सिंह ने लखनऊ से लगातार तीसरी बार 1.35 लाख से अधिक मतों के अंतर से जीत दर्ज करके हैट्रिक बनाई। लखनऊ के विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए लखनऊ के लोकसभा सदस्य सिंह ने कहा कि मैं लखनऊ में विकास की गति को रुकने नहीं दूँगा।मैं अगले 5-10 वर्षों में विकसित लखनऊ का निर्माण के लिए पूरा प्रयास करूँगा। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और उप्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और विधायक नीरज बोरा भी मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static