गोंडा: दिव्यांग बेटी के इलाज के लिए मांगा पैसा तो शौहर ने दिया तीन तलाक

punjabkesari.in Saturday, Jan 06, 2018 - 09:36 AM (IST)

गोंडा: तीन तलाक बिल पेश होने के बाद भी लोग तीन तलाक देने में जरा भी परहेज नहीं कर रहे हैं। एेसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के गोंडा में सामने आया है। जहां दिव्यांग बीमार बेटी के इलाज के लिए पैसा मांगा तो बदले में उसके पति ने मुम्बई से मोबाइल फोन पर तीन तलाक दे दिया। तलाक का दंश झेल रही पीड़िता का कहना है कि वह अपने हक के लिए लड़ेगी।

जानकारी के मुताबिक मामला वजीरगंज के बाल्हाराई गांव का है। जहां के रहने वाले अब्दुल सत्तार ने 17 साल पहले अपनी बेटी की शादी क्षेत्र के ही चड़ौवा निवासी मुबारक अली के साथ की थी। महिला का पति मुबारक अली मुम्बई में नौकरी करता है। पीड़िता की एक लड़की करिश्मा जिसकी उम्र 14 वर्ष है और वह दिव्यांग है।

वहीं एक दिन बेटी की तबीयत कुछ ज्यादा खराब होने पर पत्नी ने शौहर को फोन कर अपना दुखड़ा सुनाया। जिससे शौहर आग बबूला हो गया और फोन पर ही तीन बार तलाक-तलाक-तलाक कह तलाक दे दिया। शौहर ने अपने घरवालों को भी सूचित कर दिया, इस पर ससुरालवालों ने सकीना को मायके भेज दिया।

वहीं फोन पर तलाक का दंश सहने वाली पीड़िता का कहना है कि वह अपने हक के लिए लड़ेगी। चाहे कोर्ट कचहरी या थाने जाना पड़े। उसने कहा कि वह कमजोर नहीं है। अपनी बेटी के इलाज के लिए वो सब करेगी। पीड़िता का कहना है कि उसके लिए उम्मीद की किरण न्यायालय ही है, जहां वो अपने हक की लड़ाई लड़ेगी।