मथुरा: महिला व जमीन के लिए हुकुम सिंह के कुल्हाड़ी से किए गए थे टुकड़े, 2 हत्यारोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2019 - 01:30 PM (IST)

मथुरा: बेशकीमती जमीन व महिला के लिए 17 जून को हुकुम सिंह पुत्र सोनपाल निवासी कुंजेरा थाना गोवर्धन के कुल्हाड़ी से टुकड़े-टुकड़े कर हत्या की गई थी। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए 2 हत्यारोपियों को गिरफ्तार किया है जबकि 2 आरोपी कुंजेरा के नन्नू पुत्र नथोली तथा महोवा पुत्र नत्थी अभी फरार हैं।

पुलिस पर इस मामले के खुलासे का दबाव था। पुलिस पर निष्क्रियता का आरोप लगाते हुए नाराज ग्रामीणों ने राधकुंड पुलिस चौकी पर हंगामा किया था। इस दौरान चौकी पर तोड़-फोड़ कर पुलिसकर्मियों के साथ अभद्रता भी की गई थी। इस मामले में पुलिस ने नामजदों सहित अज्ञात लोगों के खिलाफ  रिपोर्ट दर्ज कर ली थी। इसके बाद एसएसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के लिए अलग से टीम लगाई थी।

गिरफ्तार हत्यारोपियों वीरपाल सिंह पुत्र कारे सिंह निवासी कोन्हई रोड राधा कालोनी राधाकुंड गोवर्धन तथा करूआ पुत्र गनेशी निवासी कोन्हई गोवर्धन ने बताया कि हुकुम सिंह भैंस चराने जंगल में गया था। उन्होंने व उनके 2 साथियों ने उसे वहीं दबोच लिया और मौत के घाट उतार दिया। प्रभारी निरीक्षक थाना गोवर्धन लोकेश भाटी ने बताया कि हत्यारोपियों की गिरफ्तारी से पहले कई सनसनी खेज खुलासे हुए। हत्या में नन्नू, महोवा, वीरपाल और करूआ के नाम प्रकाश में आए। हत्या के पीछे औरत और जमीन दोनों ही वजह रहीं।

हुकुम सिंह और महोवा के संबंध एक ही औरत से थे। महोवा और करूआ ने मिलकर औरत की जमीन का किसी तीसरे व्यक्ति के नाम इकरारनामा करा दिया था। इस जमीन की कीमत इस समय बहुत ज्यादा हो गई है। मृतक हुकुम सिंह ने अपनी ओर से 1.3 लाख रुपए देकर जमीन को औरत के नाम वापस करा दिया। इसके बाद यह औरत हुकुम सिंह के ज्यादा करीब आ गई। महोवा को यह नागंवार गुजर रहा था जबकि हुकुम सिंह जमीन जाने से जल-भुन रहा था। इसके बाद हुकुम सिंह की हत्या की कहानी तैयार की गई। 17 जून की दोपहर को कुल्हाड़ी से काट कर इन चारों लोगों ने हुकुम सिंह की हत्या कर दी। कुल्हाड़ी को महोवा और नन्नू अपने साथ ले गए।

Anil Kapoor