योगी सरकार का बड़ा फैसला, 50 वर्ष की आयु सीमा पूरा कर चुके पुलिसकर्मियों को करेगी जबरन रिटायर

punjabkesari.in Saturday, Sep 12, 2020 - 04:10 PM (IST)

लखनऊ: 50 वर्ष की आयु सीमा पूरा कर कर चुके पुलिसकर्मियों काे लेकर यूपी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सूत्राें के मुताबिक योगी सरकार की तरफ से जारी गाइड लाइन के अनुसार अब उत्तर प्रदेश पुलिस में सेवारत उन लोगों को सरकार जबरन रिटायर करेगी जो 50 वर्ष की आयु सीमा पूरी कर चुके है।

पुलिस की सभी इकाइयों के प्रमुखों को इसके बारे में सूची भेजने के लिए पत्र लिखा है। पत्र में 31 मार्च 2020 को 50 वर्ष की आयु पूरी कर चुके पुलिसकर्मियों की स्क्रीनिंग कराए जाने के निर्देश दिए गए है। वहीं सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर रैंक के पुलिसकर्मियों को जबरन रिटायर्ड किया जाना तय माना जा रहा है। 


बता दें कि योगी सरकार 50 साल से अधिक आयु वाले कर्मचारियों के कामकाज की समीक्षा करने जा रही है अपेक्षित प्रदर्शन नहीं करने वाले कर्मचारियों की अनिवार्य सेवानिवृत्त कराने का फैसला लिया गया है।

मुख्य सचिव आरके तिवारी की ओर से जारी आदेश के मुताबिक सभी विभागों के अपर मुख्य सचिवों और सचिवों से 50 की आयु पार कर चुके स्टाफ के कामकाज की समीक्षा करने को कहा गया है। माना जा रहा है कि जो अधिकारिया कर्मचारी भ्रष्टाचार में लिप्त है उन्हीं के ऊपर ही कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static