निकाह न करने पर सिरफिरे आशिक ने जबरन खिलाया जहर, युवती की मौत

punjabkesari.in Sunday, Jun 03, 2018 - 09:23 AM (IST)

सहारनपुर: थाना देहात कोतवाली के गांव चकसराय में पड़ोसी युवक ने युवती को घर में बुलाकर जबरन निकाह का दबाव बनाया। युवती के इंकार करने पर युवक ने परिजनों के साथ मिलकर जहर दे कर उसकी हत्या कर दी। जानकारी के अनुसार, थाना देहात कोतवाली के गांव चकसराय में मुकर्रम का परिवार रहता है। इनके पड़ोस में ही रियाज पुत्र मुंतजिर अपने भाइयों और मां के साथ रह रहा है।

मुकर्रम का आरोप है कि शुक्रवार को रोजा अफ्तारी के बाद रियाज की मां रजिया ने उसकी बेटी गुलफसां (20) को कपड़े दिखाने के बहाने अपने घर बुलाया। थोड़ी देर बाद उसकी बेटी बदहवास व गिरती-पड़ती हालत में घर पहुंची और परिजनों को बताया कि रियाज और उसके परिजनों ने उसे घर बुलाकर उस पर जबरन निकाह करने को दबाव बनाया और इंकार कर देने पर उसे जहर दे दिया है। यह सुनते ही परिजनों के हाथ-पांव फूल गए। जब परिजन गुलफसां को जिला अस्पताल ला रहे थे तो रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

परिजन शव को वापस ले गए और थाने में आरोपियों पर बेटी की हत्या करने की शिकायत की। इसकी भनक लगते ही आरोपी पक्ष घर में ताला डाल कर फरार हो गया। फिलहाल पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भिजवाया और मामले की गंभीरता को देखते हुए गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है। इंस्पेक्टर अमरदीप लाल ने बताया कि मुकर्रम की तहरीर पर रियाज और उसकी मां रजिया सहित आजम, रहमान, सोनू व गय्यूर के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी घर से फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

Anil Kapoor