विदेशी ने ताज के पास उड़ाया ड्रोन, हिरासत में लेकर पुलिस ने की पूछताछ

punjabkesari.in Monday, Mar 05, 2018 - 04:12 PM (IST)

आगराः विश्व की अनोखी धरोहर ताजमहल के प्रति दीवानगी पर्यटकों को अक्सर ही मुसीबत में डाल देती है। वहीं ताजमहल की सुरक्षा में सेंध लगा रहे 2 पर्यटकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। दोनों पर्यटक ताजमहल के साउथ गेट पर राज होटल की छत से ड्रोन उड़ा रहे थे। इस मामले में पर्यटन पुलिस ने होटल के मैनेजर को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

जानिए पूरा मामला 
बता दें कि ताजसुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने सुबह ताजमहल के पास ड्रोन उड़ता हुआ देखा था। सुरक्षा में सेंध पर पुलिस और सीआईएसएफ के होश उड़ गए और ड्रोन उड़ाने वालों को ढूंढा जाने लगा। जानकारी मिलने पर कुत्ता पार्क पर तैनात पुलिसकर्मियों ने साउथ गेट स्थित होटल राज से उड़ रहे ड्रोन को कब्जे में लिया। पुलिस ने 2 पर्यटकों के साथ में होटल मैनेजर को भी पकड़ा है। पुलिस तीनों से पूछाताछ कर रही है।

ताजमहल के 500 मीटर की परिधि में ड्रोन उड़ाने पर प्रतिबंध
बताया जा रहा है कि पकड़े गए पर्यटक में एक फिलीपीन्स और दूसरा केरला का है। वहीं पुलिस पूछताछ में विदेशी पर्यटक ने जानकारी न होने और होटल वालों से परमिशन की बात कही है। विदेशी पर्यटक ने बताया है कि उसे ताजमहल के आस पास 500 मीटर की परिधि में ड्रोन उड़ाने पर प्रतिबंध है के नियम की जानकारी नहीं थी। दरअसल, ताजमहल के आस पास 500 मीटर की परिधि में ड्रोन उड़ाने पर प्रतिबंध है। 
क्या कहती है पुलिस 
इस मामले में एसपी सिटी कुंवर अनुपम सिंह ने बताया कि दोनों पर्यटकों सहित होटल मैनेजर को हिरासत में लिया गया है। दोनो पर्यटकों से पुलिस पूछताछ कर रही है। पूछताछ के बाद कार्रवाई की जाएगी।