यूपी में विदेशी ताकतों ने चुनाव में की फंडिंग - BJP सांसद साक्षी महाराज का गंभीर आरोप

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2024 - 02:59 PM (IST)

उन्नाव: लोकसभा चुनाव में करारी हार को लेकर पार्टी हार के कारणों की समीक्षा कर रही है। इसी बीच उन्नाव के बीजेपी के सांसद साक्षी महाराज ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने ने कहा कि लोकसभा चुनाव में यूपी में विदेशी ताकतों ने बड़े पैमाने पर पैसा झोंका था...ताकि पीएम नरेंद्र मोदी का चुनावी रथ रुक जाए। साक्षी महाराज ने कहा कि प्रधानमंत्री और गृहमंत्री से बात कि और उत्तर प्रदेश के चुनाव में विदेशी ताकतों का जो पैसा लगाया गया उसकी गृहमंत्री जांच करें। उन्होंने कहा कि यह सब साजिश के तहत किया गया और इसमें विदेशी साजिश शामिल थी। विदेशी ताकतें नहीं चाहती थी कि पीएम नरेंद्र मोदी तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बने जिस वजह से यूपी में बीजेपी को यूपी में हार का सामना करना पड़ा।  

आप को बता दें कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने राजधानी लखनऊ में पार्टी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। हार के कारणों पर मंथन की। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय पार्टी है। हम अपनी विचारधारा पर काम करते हैं जो लोकसभा चुनाव के परिणाम आए हैं उनको हम स्वीकार करते हैं। उन्होंने जनता को धन्यवाद करते हैं मुझे निश्चित रूप से विश्वास है कि मोदी, योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में जो विकास कार्य है उसे पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि हर लोकसभा में 2-2 पदाधिकारी नियुक्त किए जाएंगे जो हार के कारणों का पता लगाएंगे। हम अपनी विचारधारा पर काम करते हैं, लोकसभा चुनाव परिणाम हम स्वीकार करते हैं...टीम बनाकर प्रदेश की हारी सीटों पर चर्चा होगी, किन कारणों से पार्टी को नुकसान हुआ है, इसके लेकर रिपोर्ट भी बनाएंगे।

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में साक्षी महाराज को 703507 और सपा के अरुण शंकर शुक्ला को 302551 वोट मिले थे। जबकि कांग्रेस से अन्नू टंडन को 185634 वोट मिले थे। इससे पहले 2014 के चुनाव में साक्षी महाराज ने 518834 वोट झटके थे। जबकि सपा के अरुण शंकर शुक्ल को 208661 वोट मिले थे। इस चुनाव में बसपा के ब्रजेश पाठक को 200176 और कांग्रेस प्रत्याशी अन्नू टंडन को 197098 वोट मिले थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static