कुलदीप सेंगर मामला, CBI गवाह यूनुस की मौत का फॉरेंसिक रिपोर्ट ने किया खुलासा

punjabkesari.in Monday, Sep 03, 2018 - 01:09 PM (IST)

उन्नावः कुलदीप सिंह सेंगर मामले में सीबीआई के गवाह यूनुस की रहस्यमय मौत का फॉरेंसिक लैब की रिपोर्ट ने खुलाया किया है। रिपोर्ट के मुताबिक यूनुस की मौत जहर से नहीं बल्कि बीमारी से हुई है। एसपी ने इस जांच रिपोर्ट की पुष्टी की है।

बता दें कि रेप पीड़िता के पिता से मारपीट की घटना के दौरान यूनुस गवाह था, लेकिन बीती 18 अगस्त को उसकी मौत हो गई। जिसके चलते उसके परिजनों ने उसी दिन उसको दफना दिया। गवाह की रहस्यमय मौत होने पर पीड़ित किशोरी के चाचा ने आशंका जताई और इसकी शिकायत डीएम और एसपी से की। इस कड़ी में किशोरी के परिजन शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के कराने की मांग करने लगे।

इस मांग को लेकर राहुल गांधी ने इसका समर्थन किया करते हुए एक ट्वीट किया। इस पर ग्रामीणों ने भी पुलिस का विरोध किया। जिसके चलते हरकत में आए प्रशासन ने 25 अगस्त को शव कब्र से बाहर निकलवाया और उसका पोस्टमार्टम करवाया। इसके बाद विसरा जांच टीम को भी इसमें लगाया गया।

जांच टीम के मुताबिक यूनुस की मौत बीमारी से होने की पुष्टि हुई है। जांच रिपोर्ट महकमे के उच्चाधिकारियों को भेजी जा रही है। एसपी हरीश कुमार ने विसरा की जांच रिपोर्ट आने की पुष्टि की। 


 

Tamanna Bhardwaj