फर्जीवाड़ा: भाई के दस्तावेज पर नौकरी कर रहा सिपाही गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 29, 2021 - 11:51 PM (IST)

अयोध्या: उत्तर प्रदेश अयोध्या जिले से एक फर्जी दस्तावेज लगाकर नौकरी हथियाने का मामला सामने आया है। जहां पर एक एक शख्स ने अपने भाई के प्रमाण पत्र से सिपाही की नौकरी प्राप्त कर ली। वहीं जब मामला में आहट पुलिस महकमे को लगी तो विभाग ने जांच के आदेश दे दिए। जांच में सत्य पाया गया। आरोपी के खिलाफ कोतवाली नगर में धारा 19/420/467/468/471/409/120B/170/171 में मुकदमा पंजीकृत कर विवेचना एसओ कैंट को सौंपी गई।

जानकारी के मुताबिक मामला कोतवाली नगर में तैनात आरक्षी विवेक शर्मा अपने भाई दयाशंकर शर्मा के शैक्षिक अभिलेखों अपनी सर्विस में फर्जी तरीके से लगाकर उ0प्र0 पुलिस सेवा वर्ष 2019 में भर्ती हुआ था। जिसकी पूर्व में जांच की गयी जांचोपरांत उक्त कृत्य सही पाया गया। इस सम्बंध में मंगलवार को कोतवाली नगर में फर्जी तरीके से नौकरी हथियाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।
 
एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय के निर्देश पर की गई विवेचना में एसपी सिटी विजयपाल सिंह, सीओ सिटी पलाश बंसल के मार्गदर्शन में एसओ कैन्ट श अरुण प्रताप सिंह टेबल उत्सव सिंह व मोहित तेवतिया ने जांच की। उन्होंने अभियुक्त विवेक शर्मा पुत्र मनमोहन निवासी उधन्नपुरा थाना जैतपुर तहसील बाह जिला आगरा वर्तमान पता थाना कोतवाली नगर स्थित आरक्षी बैरक से गिरफ्तार किया गया। विधिक कार्रवाई करके जेल भेज दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static