प्रतिबंधित पशुओं का कटान रोकने पर सिपाही को कोतवाल ने दी मां-बहन की गालियां

punjabkesari.in Saturday, Feb 20, 2016 - 05:11 PM (IST)

बरेली: यूपी पुलिस की करतूत कई बार जनता के सामने आ चुकी है लेकिन आज जो पुलिस ने किया है वह काफी शर्मनाक है। दरअसल बरेली के शाही थाना क्षेत्र के दुनाक कस्बे में पशु तस्करों को लेकर दरोगा-सिपाही में ऐसी भिड़ंत हुई कि दोनों ने एक दूसरे पर जमकर गालियों की बौछार हुई। गालियों के ये ऑडियो सोशल साइट्स पर वायरल हो गया है। साथ ही मामले की शिकायत पर डीआईजी आशुतोष कुमार ने जांच एसएसपी आरके भरद्वाज को सौंप दी है।
 
बरेली में जब कोई पुलिसकर्मी इन पशु तस्करों पर कार्रवाई करना चाहता है तो उस पर हमला कर दिया जाता है। यहां तक उसकी हत्या तक कर दी जाती है। पिछले दिनों बरेली में दरोगा मनोज मिश्र की पशु तस्करों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। जब एक सिपाही ने पशु तस्करों को पकडऩे की हिम्मत की तो दरोगा ने उस सिपाही को ही खरी-खोटी सुना डाली और पशु तस्करों की ताकत समझाने लगे।
 
दरअसल शाही थाना क्षेत्र के दुनका कस्बे में प्रतिबंधित पशुओं के कटान की सूचना पर सिपाही भारत सिंह ने दबिश दी। जिसके बाद दुनका पुलिस चौकी इंचार्ज अनबर खलील के पास पशु तस्कर पहुंच गए और सिपाही के बारे में बताया। ये सुनते ही दरोगा आगबबूला हो गये और फोन पर ही सिपाही को धमकाने लगे।
  
उन्होंने सिपाही को धमकाते हुए कहा कि ''तू इन लोगों की ताकत नहीं जानता है''। इतना ही नहीं दरोगा सारी मर्यादाओं को भी भूल गए। फोन पर ही जमकर गालियां सुनाई। यहां तक कह दिया जा एसएसपी से मेरी शिकायत कर दे। उधर, डीआईजी आशुतोष कुमार का कहना है कि जांच के बाद आरोप सही पाये जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। 
 
ऑडियो सुनने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें-www.facebook.com/upkesari/videos/1041553615890835/