BJP के पूर्व विधायक उदयभान करवरिया आज हो सकते है जेल से रिहा, तिहरे हत्याकांड के आरोप में काट रहे थे सजा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2024 - 01:17 PM (IST)

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में भाजपा के पूर्व विधायक और बाहुबली उदयभान करवरिया को आज यानी मंगलवार को जेल से रिहा किया जा सकता है। वह समाजवादी पार्टी के विधायक की हत्या के मामले में उम्र कैद की सजा काट रहे है। आज उन्हें 8 साल 9 महीने के बाद नैनी सेंट्रल जेल से रिहा किया जाएगा। उनके आचरण की वजह से उनकी सजा को कम कर दिया गया है। पूर्व विधायक की रिहाई का आदेश स्थानीय प्रशासन द्वारा सोमवार को जारी नहीं हो सका। इसलिए उनकी रिहाई आज होने की संभावना है।

जानिए किस मामले में काट रहे सजा
बता दें कि 13 अगस्त 1996 को सपा के पूर्व विधायक जवाहर यादव उर्फ जवाहर पंडित को दिनदहाड़े प्रयागराज में गोलियों से छलनी कर दिया गया था। इस मामले में अदालत ने 4 नवंबर 2019 में पूर्व बसपा सांसद कपिल मुनि करवरिया, पूर्व भाजपा विधायक उदयभान करवरिया और पूर्व बसपा एमएलसी सूरजभान करवरिया, उनके साथी रामचंद्र त्रिपाठी उर्फ कल्लू को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। वह नैनी सेंट्रल जेल में अपनी सजा काट रहे थे। उनके आचरण  और योगी सरकार की सिफारिश पर राज्यपाल ने उदयभान करवरिया की उम्र कैद की बाकी सजा को माफ कर दिया था।

कागजी औपचारिकताओं के बाद होगी रिहाई
राज्यपाल के फैसले के बाद प्रयागराज और कौशांबी के थानों से पूर्व विधायक को किसी अन्य मामले में निरुद्ध नहीं रखने की रिपोर्ट भेजी गई है। जेल अधिकारियों को भी कारागार प्रशासन और सुधार सेवाएं विभाग की ओर से उदयभान को रिहा करने का आदेश मिल चुका है। सोमवार को उदयभान का मुचलका जमा करने के लिए अधिवक्ता व उनके समर्थक जिलाधिकारी कार्यालय में पहुंचे। देर शाम तक अधिवक्ता इंतजार करते रहे कि मुचलका जमा होगा। इस वजह से आज मुचलका जमा होने के बाद रिहाई का आदेश नैनी सेंट्रल जेल पहुंचेगा। उसके बाद उदयभान करवरिया की रिहाई हो जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static