पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह हत्याकांड: मुख्य आरोपी और 1 लाख का इनामी शूटर गिरधारी गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jan 12, 2021 - 01:56 PM (IST)

लखनऊ: मऊ जिले के पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह हत्याकांड मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुख्य आरोपी और एक लाख के इनामी शूटर गिरधारी विश्कर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसके पास से 9MM की एक पिस्टल भी बरामद की है।

यूपी पुलिस गिरधारी तक क्यों नहीं पहुंच पाई?
बता दें कि लखनऊ के गोमतीनगर में पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह का हत्यारोपी शूटर गिरधारी विश्वकर्मा ने लखनऊ की कोर्ट में सरेंडर के लिए अर्जी डाली थी। इसके बाद से यूपी पुलिस सरगर्मी से गिरधारी की तलाश कर रही थी। इसी बीच आज दिल्ली की स्पेशल सेल को गिरधारी को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिल गई। बनारस पुलिस ने गिरधारी विश्वकर्मा पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था, लेकिन इसके बाद भी यूपी पुलिस उसे पकड़ने में नाकाम रही। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। सवाल यह भी है कि आखिरकार यूपी पुलिस गिरधारी तक क्यों नहीं पहुंच पाई।

ये है पूरा मामला ?
गौरतलब है कि बीते दिनों राजधानी के विभूतिखण्ड थाना क्षेत्र के पॉश इलाके कठौता चौराहे पर मऊ जिले के मोहम्मदाबाद गोहाना के रहने वाले पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना में घायल अजीत सिंह और उसके साथी मोहर सिंह को लोहिया अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने अजीत सिंह को मृत घोषित कर दिया था। सूत्रों के मुताबिक अजीत सिंह मऊ जिले के मुख्तार अंसारी का बहुत क़रीबी था। दर्जनों अपराधिक मामलो में अजीत सिंह लिप्त था। अजीत सिंह की पत्नी वर्तमान में ब्लॉक प्रमुख हैं। फिलहाल, आज़मगढ़ के एक बाहुबली पर हत्या कराने का शक जाहिर किया गया है।

Umakant yadav