लोकसभा चुनाव 2019: नेताओं के दल बदलने की मची होड़, BSP के पूर्व प्रत्याशियों ने थामा कमल

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2019 - 09:13 AM (IST)

लखनऊ: लोकसभा चुनाव के दौरान नेताओं के दल बदलने की मची होड़ के बीच बहुजन समाज पार्टी (BSP) के पूर्व प्रत्याशियों और नेताओं ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सदस्यता ग्रहण की। केन्द्रीय मंत्री और प्रदेश प्रभारी जगत प्रकाश नड्डा के समक्ष बसपा और रामसेना के कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

बसपा के कैंट वाराणसी से पूर्व प्रत्याशी चन्द्र कुमार मिश्रा गुड्डू महाराज, जनरलगंज कानपुर से बसपा के पूर्व प्रत्याशी सर्वेश शुक्ला बमबम, पूर्व बसपा विधानसभा प्रत्याशी गोंडा करनैलगंज से विक्रम वीर शुक्ला, पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री संजय शर्मा अलीगढ़ और बसपा भाईचारा समिति के जोनल पदाधिकारी शोभित मिश्रा तथा रामसेना के अध्यक्ष सहारनपुर के विभोर राणा ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इसके साथ ही प्रदेश के 75 बसपा जिला भाईचारा समितियों के अध्यक्ष और पदाधिकारी भाजपा परिवार में शामिल हुए।

इस मौके पर नड्डा ने कहा कि अन्य दलों के पास ना तो नेता है, ना नीति है और ना ही कार्यक्रम है और अब उनके पास कार्यकर्ता भी नहीं रह गए हैं। अधिकांश राजनीतिक दल मात्र पारिवारिक संगठन बनकर रह गए हैं और उनके थोड़े बहुत बचे हुए कार्यकर्ता उन्हें ढोने का काम कर रहे हैं। भाजपा एक मात्र कार्यकर्ता आधारित पार्टी है। जो कार्यकर्ताओं द्वारा ही संचालित होती है और कार्यकर्ताओं के द्वारा ही नेतृत्व प्रदान होता है।

Anil Kapoor