पूर्व BSP विधायक हाजी अलीम की मौत की गुत्थी बनी पुलिस के गले की फांस

punjabkesari.in Sunday, Oct 14, 2018 - 12:14 PM (IST)

बुलंदशहर: पूर्व विधायक हाजी अलीम ने आत्महत्या की या उनकी हत्या हुई, यह गुत्थी पुलिस के गले की फांस बनती जा रही है। गुरुवार को हाजी अलीम का बेटा व भाई हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस से निष्पक्ष जांच की मांग कर चुके हैं। हाजी अलीम के भाई यूनुस पुलिस को तहरीर भी दे चुके हैं, लेकिन पुलिस ने अभी मुकद्दमा दर्ज नहीं किया है। सवाल यह भी उठ रहे हैं कि अगर अलीम की हत्या हुई तो कातिल कौन है, अगर उन्होंने आत्महत्या की तो पुलिस को प्रकरण से पर्दा उठाने में पसीने क्यों छूट रहे हैं, फिलहाल पुलिस कुछ भी बोलने की स्थिति में नहीं दिख रही और फोरैंसिक रिपोर्ट के इंतजार में है।

क्यों दर्ज नहीं हो रहा मुकद्दमा
बुधवार को पूर्व विधायक की गोली लगने से हुई मौत के मामले में पुलिस अधिकारी कई बार मौका-मुआयना कर चुके हैं। गुरुवार को आगरा से आई फोरैंसिक टीम भी जांच-पड़ताल कर चुकी है। इस सबके बीच हाजी अलीम के बेटे अनस व भाई यूनूस हत्या की आशंका जता चुके हैं। तहरीर देने के बाद भी पुलिस ने मुकद्दमा दर्ज नहीं किया है। अधिकारी बस यही बयान दे रहे हैं कि यूनूस की तहरीर को जांच में शामिल कर लिया गया है। हाजी अलीम के बेटे अनस लगातार यही कह रहे हैं कि उनके पिता मजबूत इंसान थे और वे आत्महत्या नहीं कर सकते।

उलझी गुत्थी सुलझाएगा आईपीएस ऑफिसर
देश के राष्ट्रपति से 3 बार और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के हाथों एक बार शौर्य मेडल लेकर खाकी का गौरव बढ़ाने वाला देश का काबिल आईपीएस आफिसर रशीद खान अब पूर्व विधायक हाजी अलीम मर्डर केस की उलझी गुत्थी सुलझाएंगे। पुलिस का यह वह आईपीएस आफिसर है, जिसे देखकर राज्य के डीजीपी भी सम्मान दिए बगैर पीछे नहीं हटते। इसकी बानगी उस समय देखने को मिली थी जब बुलंदशहर पुलिस लाइन में डीजीपी ओपी सिंह आए थे। क्राइम ब्रांच के मुखिया साहब रशीद खान को हाईप्रोफाइल पूर्व विधायक हाजी अलीम मर्डर केस की गुत्थी सुलझाने की जिम्मेदारी दी गई है।

एसपी क्राइम यानी साहब रशीद खान की काबिलियत पर रोशनी डालना इस वजह से जरूरी हो गया है, क्योंकि हाजी अलीम मर्डर केस को लेकर बाजार में तमाम तरह की चर्चाओं को दौर गर्म है। पब्लिक तमाम कयास लगा रही है। ऐसे में पुलिस पर भरोसा टिका रहना चुनौती से कम नहीं है लेकिन साहब रशीद जैसा पुलिस अधिकारी जब इस मामले की जांच कर रहा हो तो देर से ही सही परिणाम संतोषजनक और भरोसेमंद आने की उम्मीद है। ऐसा पुलिस के सीनियर अफसरों का मानना है। बता दें कि साहब रशीद खान देश के नामचीन उन पुलिस अफसरों में शुमार हैं, जो अनसुलझे मसलों को सुलझाने की कुव्वत रखते हैं।

एसटीएफ में सेवा दे चुके हैं रशीद खां
कुछ दिन पहले ही रशीद खान पीपीएस से आईपीएस पदोन्नत हुए हैं। बुलंदशहर में ही वह पीपीएस संवर्ग से आईपीएस संवर्ग में आए। उनकी अधिकतम सेवा एसटीएफ की रही है। एसटीएफ केवल स्पैशल टास्क पर काम करती है। एसटीएफ  में रहते हुए उनको यह सब सम्मान मिला। एसएसपी केबी सिंह ने बताया कि इस मामले की जांच साहब रशीद खान को सौंपी गई है और इस मामले की जांच कर जल्द ही हाजी अलीम की हत्या की गुत्थी सुलझा दी जाएगी।

Anil Kapoor