पूर्व BSP विधायक की मौत के बाद हुआ बड़ा खुलासा- गोली लगी एक, घटनास्थल से मिले 2 खोखे

punjabkesari.in Friday, Oct 12, 2018 - 02:22 PM (IST)

बुलन्दशहर: बुधवार को हुई पूर्व विधायक हाजी अलीम की मौत ने जहां पुलिस व लोगों के बीच मौत के रहस्य को लेकर विभिन्न कड़ियां खड़ी कर दी हैं, वहीं देर शाम पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में हुए पोस्टमार्टम के बाद शव को शाम की नमाज के बाद सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। पुलिस की मानें तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कनपटी में नजदीक से गोली लगने का पता चला है। इसके अलावा एक ही गोली सिर से आर-पार हो जाने की भी पुष्टि हुई है। ऐसे में मौके पर मिले 2 खोखों में से एक पुराना होने की आशंका है। एसपी सिटी डॉ. प्रवीन रंजन सिंह ने बताया कि फिलहाल मौत की वजह क्या है, यह सवाल अब भी पुलिस के लिए एक पहेली बना हुआ है। फिर भी पुलिस अन्य बिंदुओं पर जांच कर रही है। जल्द ही तह तक पहुंचकर मामले का खुलासा करने का दावा किया जा रहा है।

बसपा को लगा बड़ा झटका
सदर विधानसभा सीट से 2 बार बसपा विधायक रहे हाजी अलीम की मौत से पार्टी को बड़ा झटका लगा है। वर्तमान में बसपा के पास उनके कद का मुस्लिम चेहरा नजर नहीं आ रहा है। उन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरूआत 2002 से की। वर्ष 2007 व 2012 में लगातार 2 बार बसपा विधायक चुने गए। राजनीति के जानकारों का कहना है कि फिलहाल जिले में उनके कद का कोई मुस्लिम नेता बसपा के पास दिखाई नहीं दे रहा है। आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी के सामने उनका विकल्प तलाशना चुनौती होगा।

मौत ने पोते की खुशी बदली मातम में
बसपा के पूर्व विधायक हाजी अलीम दिल्ली स्थित कोठी से जब चले तो बहुत खुश थे, क्योंकि उनको फोन पर सूचना मिली थी कि परिवार में एक नए सदस्य का आगमन होने वाला है। पुत्रवधू को शहर के एक निजी अस्पताल में डिलीवरी के लिए भर्ती कराया गया है। अपने पीआरओ से देखभाल करने की बात कहकर वह दिल्ली से निकले थे। रात में 2.30 बजे ऊपरकोट स्थित कोठी पर पहुंचे। घर पहुंचने पर पता चला कि परिवार में नया मेहमान आया है और वह एक और बच्चे के दादा बन गए हैं। इसको लेकर वह काफी खुश थे। परिवार में सभी लोग जश्न मनाने की योजना बना रहे थे लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था और बुधवार की सुबह उनकी मौत ने खुशी को मातम में बदल दिया।

गोली लगने से हुई मौत को परिजनों ने क्यों बताया हार्ट अटैक
बसपा के पूर्व विधायक हाजी अलीम का बुधवार को गोली लगा शव मिला था। जिस पर परिजनों ने दोपहर तक मौत को हार्ट अटैक होना बताया था लेकिन लोगों की बढ़ती भीड़ ने जब शव देख उसे गोली लगना बताया तो लोगों ने हत्या की बात कहते हुए शव को पोस्टमार्टम की बात कही। इसकी जानकारी पुलिस को दी थी। सूचना पर पहुंची पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने घटना स्थल का मुआयना किया। टीम को घटना स्थल से 2 कारतूस मिले थे। पूर्व विधायक की मौत के मामले में सबसे बड़ा सवाल यह है कि उनके कमरे से दो खोखा कारतूस बैड पर पड़े मिले हैं, जबकि उनकी कनपटी से केवल एक कारतूस ही पार हुआ है। दूसरा खोखा कारतूस आखिर कहां से आया।

तहरीर को लेकर भी लोगों में बनी हुई है बेचैनी
बुधवार की देर रात तक अलीम की मौत को जहां पुलिस संदिग्ध मान रही है, वहीं पुलिस ने बताया कि अभी तक किसी के नाम कोई तहरीर नहीं दी गई है। फिलहाल अलीम की मौत को लेकर जहां लोगों में कई सवाल उठ रहे हैं, वहीं अब लोगों में बेचैनी बनी हुई है कि यदि तहरीर दी जाती है तो कौन किसे आरोपी बनाएगा तथा कौन किसके खिलाफ तहरीर देगा।

Anil Kapoor